नए साल का तोहफा, यूपी के मुख्य सचिव कार्यकाल बढ़ा

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के सेवा विस्तार पर मुहर

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को नए साल का तोहफा मिल गया है. दुर्गा शंकर मिश्रा के सेवा विस्‍तार को हरी झंडी मिल गई है. बता दें कि दुर्गा शंकर मिश्रा को 6 माह का सेवा विस्तार दिया गया है. खास बात यह है कि यह उनका तीसरा सेवा विस्तार है. बताते चले कि दुर्गा शंकर मिश्र के दूसरे सेवा विस्तार का कार्यकाल 31 दिसंबर यानि आज पूरा हो रहा है. इससे एक दिन पहले यानी 30 दिसंबर को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के सेवा विस्तार पर मुहर लगा दी गई है.

इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. अब दुर्गा शंकर मिश्रा 30 जून 2024 तक यूपी के मुख्य सचिव बने रहेंगे.दरअसल, दुर्गा शंकर मिश्रा के कार्यकाल के पूरे होने की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही थी, वैसे-वैसे तमाम तरह की चर्चाएं चल रही थी. चर्चा ये भी थी कि दुर्गा शंकर मिश्र को लगातार तीसरी बार कार्यकाल विस्तार का तोहफा मिलेगा या नहीं. लेकिन जौर्नालिस्ट कैफ़े ने पहले ही बता दिया था कि दुर्गा शंकर मिश्र यूपी की सबसे ताकतवर प्रशासनिक गद्दी पर बने रहेंगे.

न केवल साल बल्कि देश में होने जा रहे कई बदलाव, जाने…

मुख्य सचिव के नेतृत्व में होगा लोकसभा चुनाव-

आपको बता दें कि आगामी मार्च और अप्रैल में लोकसभा चुनाव निर्धारित है. इसलिए सरकार कोई बदलाव नहीं चाहती थी. लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह साफ़ हो गया था कि दुर्गा शंकर मिश्रा ही इस पद पर बने रहेंगे और इन्हीं के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव भी लड़ा जाएगा. कहा जा रहा है कि केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद दुर्गा शंकर मिश्रा सेवानिवृति हो जाएंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More