राहुल ने जमाया शतक, अफ्रीका ने शुरू किया खेलना

बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ दूसरे दिन का खेल

0

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल से संतुरियन में खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहली पारी में भारत 245 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है. टीम को एक सम्मान जनक स्कोर तक ले जाने में राहुल ने अहम भूमिका निभाई और 101 रन की पारी खेली. उन्होंने 121/6 के स्कोर से टैलेंडर्स के साथ मिलकर 125 रन जोड़े और टीम को 245 रन तक पहुंचाया. उधर साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा ने 5 विकेट चटकाए .

राहुल ने छक्का लगाकर पूरा किया शतक

टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर केएल राहुल ने सिक्स लगाकर अपनी 8वीं सेंचुरी पूरी की. उन्होंने 66वें ओवर में जेराल्ड कुट्जी के खिलाफ मिड-विकेट दिशा में सिक्स लगाते हुए 133 बॉल पर अपना शतक पूरा किया. राहुल ने अपनी फिफ्टी भी सिक्स लगाकर ही 80 बॉल पर पूरी की थी. पहले दिन उन्होंने 70 रन बनाए थे.

बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ दूसरे दिन का खेल

सेंचुरियन टेस्ट में पहले दिन बारिश के कारण 59 ओवर का खेल ही हो सका. 31 ओवर के नुकसान की भरपाई करने के लिए दूसरे दिन का खेल आधे घंटे पहले यानी दोपहर एक बजे से शुरू होना था. लेकिन बारिश के कारण दूसरे दिन भी खेल शुरू करने में देरी हो गई. आखिर में खेल 55 मिनट देरी के बाद दोपहर 1:55 बजे शुरू हो सका.

अब भारत न्याय यात्रा निकालेंगे राहुल गांधी

रबाडा रहे सबसे सफल 

पहले दिन के खेल में साउथ अफ्रीका के स्टार कगिसो रबाडा रहे, जिन्होंने 5 विकेट लिए. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और शार्दूल ठाकुर के विकेट लिए.

अफ्रीका ने शुरू की बल्लेबाजी-

आपको बता दें कि भारत की पारी के बाद अफ्रीका ने बल्लेबाजी शुरू कर दे है. जबकि भारत की तरफ से पारी पहला ओवर टीम के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरफ से डाला गया है.

राहुल ने की कपिल देव की बराबरी

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने करियर का 8वां शतक लगाया है. इस शतक के साथ ही केएल राहुल ने शिखर धवन और विजय हजारे को पीछे छोड़ दिया है, वहीं उन्होंने दिग्गज कपिलदेव की बराबरी की है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More