देश का पहला अधेड़ सुपरस्टार, जिसने इस साल पार किया 2500 करोड़ का आंकड़ा…

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के किंग खान

0

देश की विभिन्न फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय से बॉलीवुड का दबदवा रहा है . बॉलीवुड में कई ऐसे सुपर स्टार रहे जो अपने समय में बॉलीवुड को सदाबहार करते रहें. लेकिन आज के दौर में इसका क्रेज कुछ ज्यादा ही हो गया है. देश में पिछले कुछ समय से बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन साल 2023 काफी धमाकेदार रहा. इस साल आदिपुरुष, गणपत जैसी फ्लॉप फिल्मों के साथ ही सलार, एनिमल और गदर 2 जैसी बॉक्स ऑफिस पर गदर काटने वाली जैसी फिल्में भी रिलीज हुईं, जिनकी ताबड़तोड़ कमाई ने इंडस्ट्री के लोगों को भी हैरान कर दिया. 2023 में एक सुपरस्टार के कमबैक ने भी खूब बवाल काटा. खास बात तो ये है कि इस साल इनकी तीन फिल्में रिलीज हुईं और अभिनेता की इन तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 2500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है.

तो आइये जानते है कौन है बॉलीवुड का वह सुपरस्टार….

साल 2023 बॉलीवुड के लिए बेहद खास रहा. इस साल इंडस्ट्री में कई सारे रिकॉर्ड टूटे. पठान, जवान, गदर 2, एनिमल और अब सलार जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई की और कई रिकॉर्ड तोड़े. वहीँ,2023 में डिजास्टर फिल्मों की भी कमी नहीं रही. तेजस से लेकर, आदिपुरुष और गणपत जैसी फिल्में जब सिनेमाघरों में लगीं जहां सन्नाटा पसरा रहा. साल 2023 में एक एक्टर की जमकर बात हुई जिसकी फिल्मों ने लोगों के दिलों में जगह तो बनाई ही साथ में फैंस का जमकर मनोरंजन भी किया.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की.

इन ब्लाक बस्टर फिल्मों ने की छप्परफाड़ कमाई

किंग खान ने इस साल बॉलीवुड को एक दो नहीं बल्कि 3 ब्लॉकबस्टर मूवीज दीं. पठान, जवान के बाद अब डंकी बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई कर रही है.

2023 में शाहरूख खान की 3 फिल्में रिलीज हुई और तीनों ने ही जमकर धमाल मचाया. इसके चलते उन्होंने एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया. अब वे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे एक्टर बन गए हैं जिनके नाम एक साल में 2500 करोड़ रुपये से ज्यादा का ग्रास रेवेन्यू का रिकॉर्ड है.

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने लंब समय के बाद इंडस्ट्री को बैक टू बैक हिट फिल्में दीं. पहले पठान ने जमकर थिएटर पर तहलका मचाया, इसके बाद जवान ने खूब वाहवाही लूटी. दोनों ही फिल्मों ने जमकर कमाई की. अब साल की उनकी आखिरी फिल्म डंकी भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Jawan to Dunki: Upcoming Movies of SRK to look forward to

इस बीच शाहरुख खान की फिल्म को लेकर ट्रैड एनालिस्ट रमेश बाला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स यानी ट्विटर पर जानकारी दी कि शाहरुख खान इंडस्ट्री के पहले ऐसे एक्टर बन गए हैं जिन्होंने एक साल में 2500 करोड़ रुपये से ज्यादा का ग्रॉस रेवेन्यू दिया है.

 

 

आपको बता दें कि शाहरुख खान में 2018 में आई “जीरो” फिल्म के बाद सीधे इस साल पठान मूवी से बड़े पर्दे पर वापसी की थी. फिल्म रिलीज होने से पहले ही एहसास हो चुका था कि यह पर्दे पर बड़ा कारनामा करने वाली है. हुआ भी ऐसा ही, किंग खान की एक्टिंग ने एक बार फिर से लोगों को दिल चुरा लिया.

साल की शुरुआत में रिलीज हुई पठान ने 1000 करोड़ की कमाई वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कर की थी. इसके बाद रिलीज हुई जवान ने भी छप्परफाड़ कमाई की और अब ‘डंकी’ ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More