गणतंत्र दिवस पर नहीं दिखेगी पश्चिम बंगाल की झांकी

0

गणतंत्र दिवस की परेड में इस साल पश्चिम बंगाल की झांकी नहीं दिखेगी। पश्चिम बंगाल की झांकी के प्रस्ताव को चयन करने वाली एक्सपर्ट कमेटी ने खारिज कर दिया है।

मामला तूल में आने पर रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इसे राजनीति रंग नहीं देना चाहिए। गणतंत्र दिवस की परेड को छोटा रखना होता है, जिसमें जो सर्वश्रेष्ठ झांकी है उसको जगह दी गई है।

पश्चिम बंगाल सरकार के सूत्रों के मुताबिक उनकी ओर से राज्य में विकास कार्यों, जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण की थीम पर कई प्रस्ताव दिए थे। 2019 में पश्चिम बंगाल की झांकी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल की गई थी।

बता दें कि सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल पहले से ही आमने-सामने है। ऐसे में झांकी का प्रस्ताव खारिज करने की बात और बढ़ सकती है। एक्सपर्ट कमेटी ने इस साल 16 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और 6 मंत्रालायों की झांकी को मंजूरी दी है।

बता दे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी NRC और CAA के खिलाफ लगातार मुहिम चला रही हैं। सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि वो किसी भी सूरत में NRC और CAA को अपने राज्‍य में लागू नहीं करने देगी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह सीख रहे हैं बांग्ला, तमिल, मणिपुरी व असमी भाषा

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का #IndiaSupportsCAA अभियान, ट्वीट कर छेड़ी मुहिम

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More