पठानकोट हमले को कोई नहीं मानेगा नाटक : वेंकैया

0

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि पाकिस्तान की जनता सहित कोई भी यह नहीं मानेगा कि पठानकोट में वायुसेना अड्डे पर हमले का भारत ने नाटक किया था। नायडू पाकिस्तान के एक अखबार में प्रकाशित खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

पाक अखबार ने दावा किया था कि गत दो जनवरी को हुए पठानकोट हमले की जांच करने वाली संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने कहा है कि उस हमले का भारत ने नाटक किया था। नायडू ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा से यही किया है।

नायडू ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि पाकिस्तान ऐसा रुख नहीं अपनाएगा। पाकिस्तान के लोग सहित कोई भी इस पर विश्वास नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि वे लोग आतंकी गुटों के दबाव में हैं। जनता बातचीत चाहती है, लेकिन बातचीत आतंक के साथ-साथ जारी नहीं रह सकती।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस बारे में निर्णय लेना चाहिए कि आतंक को पैसा और समर्थन देने के मुद्दे पर उसकी नीति क्या है? हम लोग अपने सभी पड़ोसियों से दोस्ताना रिश्ता चाहते हैं।

नायडू ने कहा कि बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाना पाकिस्तान की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के लंबे समय से लटके द्विपक्षीय मुद्दों के समाधान का केवल बातचीत ही एकमात्र रास्ता है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More