एसएससी जीडी कांस्टेबल के 25 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 31 अगस्त तक करें आवेदन

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

0

लंबे समय से एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल के 25 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अधिसूचना 2021 के मुताबिक सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कांस्टेबलों के कुल 25,271 पदों पर भर्ती की जाएगी।

ये भी पढ़ें- UGC ने दिए निर्देश, 1 अक्‍टूबर से शुरू होगा कॉलेज-यूनिवर्सिटी का नया सेशन

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ssc.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है। वहीं ऑनलाइन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 2 सितंबर और चालान से फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 7 सितंबर है।

शैक्षणिक योग्यता

एसएससी जीडी कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा 10 या मैट्रिक परीक्षा में सफल होना चाहिए। वहीं जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उन्हें अपना योग्यता प्रमाणपत्र प्राप्त होना चाहिए या 1 अगस्त, 2021 तक परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।

आयु सीमा

जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 23 वर्ष से ज्यादा नहीं चाहिए। वहीं आयु सीमा के लिए कटऑफ तिथि 1 अगस्त, 2021 है। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी उपलब्ध है। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 17 जुलाई 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 31 अगस्त, 2021

ऑनलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि- 2 सितंबर, 2021

ऑफलाइन चालान जनरेट करने की अंतिम तिथि- 4 सितंबर, 2021

ऑफलाइन चालान द्वारा शुल्क भुगतान- 7 सितंबर, 2021

ये भी पढ़ें- SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब YONO ऐप में जुड़ेंगे ये नए फीचर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More