महिला जिसे समझ रही थी बेकार कागज वह निकला तीन अरब जीतने वाला लॉटरी टिकट

0 328

कहावत है कि ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। यह बात जर्मनी की महिला पर सटीक बैठती है। उसे पता ही नहीं था कि जिसे वह बेकार का कागज समझकर अपने पर्स में ढो रही है उस लॉटरी के टिकट ने उसने तीन अरब रुपये जितवा दिए हैं। किस्मत का खेल कुछ एसा है कि इंसान चाहे ना चाहे खुशियां उसके दरवाजे तक पहुंच ही जाती हैं।

39 मिलियन डॉलर का जीता जैकपॉट-

wealth

जर्मनी की 45 वर्षीय महिला ने लॉटरी टिकट खरीदा था। उसे अपने पर्स में ही रखती थी। कई हफ्ते बीत गए लेकिन महिला ने उस लॉटरी की कोई खोज-खबर नहीं ली। उसे लगा कि लॉटरी टिकट नम्बर विनर नहीं है। वह उसे बेकार समझती रही लेकिन उसे पर्स से निकाला नहीं। काफी दिनों बाद महिला ने लॉटरी का डिटेल चेक किया तो उसकी हैरानगी की ठिकाना नहीं रहा। जब उसे पता चला कि उसके पर्स में पड़ी लॉटरी टिकट का जैकपॉट खुल गया है और वह अरबपति बन गई तो खुशी से झूम उठी। उस टिकट की कीमत 39 मिलियन डॉलर (लगभग तीन अरब रुपए) है।

परिवार के साथ अच्छी लाइफ बिताने का प्लान-

lottery

जैकपॉट जीतने की जानकारी होने पर महिला जितनी खुश थी उतनी ही निराश थी अपनी लापरवाही पर। उसने बड़ी लापरवाही से उस लॉटरी टिकट को रखा था। उसे बेकार का कागज समझकर फेंकने का मन बना रही थी। उसकी बातें सुनकर लॉटरी अधिकारी भी हतप्रभ रह गए कि इतने कीमत का लॉटरी टिकट कोई कैसे इतनी लापरवाही से रखा सकता है। जबकि महिला ने लॉटरी कंपनी की ओर से पूछे गए सभी सवालों के जवाब सही दिए थे। लॉटरी टिकट पर उन्होंने रैंडम नंबर चुने, दोबारा खेलने की उसकी कोई योजना नहीं थी। महिला का कहना है कि
वह इन रुपयों से एक अच्छी लाइफ बिताना चाहती हैं और पर्यावरण के लिए काम करना चाहती है।

यह भी पढ़ें: …तो इसलिए पूरी न हो सकी अमिताभ-रेखा की प्रेम कहानी

यह भी पढ़ें: OMG: सिर्फ आठ हजार लगा के बन गया करोड़पति

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More