इन Smartphones पर काम नहीं करेगा WhatsApp, क्या आपका फोन भी है शामिल?

0 65

दुनियाभर में सबसे ज्यादा पॉपुलर चैटिंग व मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) जल्द ही कई स्मार्टफोन में बंद होने वाला है. मतलब साफ़ है कि अगर आपके पास इस तरह का फ़ोन्स हैं तो आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने से वंचित रह जाएंगे. एक ताजातरीन रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले 24 अक्टूबर के बाद से कई आईफोन (iPhone) पर व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा. रिपोर्ट के अनुसार जो आईफोन आईओएस10 या आईओएस11 पर काम कर रहे हैं उन पर व्हाट्सऐप नहीं चलेगा.

इसके अलावा इस साल 24 अक्टूबर के बाद से आईफोन 5 और आईफोन 5C पर भी व्हाट्सऐप सपोर्ट नहीं करेगा. व्हाट्सऐप सपोर्टिंग के लिए जो लीस्ट बेस बताई गई है वो आईओएस12 है. मतलब, आईओएस12 या उससे ऊपर के वर्जन वाले यूजर इसके पूरे फीचर्स का आनंद उठा पाएंगे. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर हो रहे इस नये बदलाव का मकसद प्लेटफॉर्म पर सिक्योरिटी बढ़ाना और अपग्रेड करना है.

WhatsApp

व्हाट्सऐप की पैरेंट कंपनी ने ऐलान करते हुए बताया कि ये पुराने आईओएस वर्जन से सपोर्ट हटा रहा है. इस अपडेट के बाद कई व्हाट्सऐप फीचर्स पुराने आईओएस यूजर्स को नहीं मिलेंगे. हालांकि, वैसे आईफोन यूजर्स जो लेटेस्ट आईओएस वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें परेशानी नहीं आएगी. अभी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने वाले एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी दिक्कत की बात नहीं है.

फिलहाल, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए सपोर्ट खत्म करने की नई घोषणा नहीं की गई है. व्हाट्सऐप बंद करने की ये घोषणा केवल आईफोन 5 और आईफोन 5C के अलावा आईओएस10, आईओएस11 यूजर्स के लिए की गई है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More