आसमान में दम दिखाने को तैयार बनारस की बेटी | शिवांगी राफेल उड़ाने वाली पहली महिला फाइटर पायलट

0 311

भागदौड़ की जिंदगी में अगर आपसे खबरें छूट जा रही हैं तो बनारस की हर बड़ी खबर को बनारस बुलेटिन (Banaras Bulletin) में फटाफट अंदाज़ में देखें…

आसमान में दम दिखाने को तैयार बनारस की बेटी
शिवांगी के हाथों में राफेल फाइटर की कमान
खुशी से झूम उठा शिवांगी का परिवार

धर्म नगरी काशी के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। बनारस की एक बेटी अब आसमान में अपना दम दिखाने के लिये तैयार है। वाराणसी की फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह फाइटर प्लेन राफेल उड़ाने जा रही हैं। फाइटर प्लेन राफेल उड़ाने के तमाम इम्तिहान में पास होने के बाद काशी की शिवांगी राफेल के स्क्वाड्रन में शामिल हो गई हैं और वह राफेल उड़ाने वाली पहली महिला फाइटर पायलट बनने जा रही हैं। अपनी बेटी की इस कामयाबी पर बनारस के लोग फूले नहीं समा रहे हैं। शिवांगी को राफेल उड़ाने की इजाजत की खबर जैसे ही बनारस पहुंची, उसका पूरा परिवार खुशी से झूम उठा।

सड़कों की हालत देख भड़के राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल
बीच सड़क अधिकारियों को लगाई फटकार
राज्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करने और सड़कों के मरम्मत के कार्य का आदेश दिया है। इसके साथ ही सरकारी मशीनरी सड़क के निर्माण और मरम्मत के कार्य में लग गयी है। इन कार्यों का समय समय पर जनप्रतिनिधियों द्वारा निरीक्षण भी किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को सेन्ट्रल जेल रोड और मीरापुर बसहीं मार्ग का राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल ने निरीक्षण किया और मीरापुर बसहीं मार्ग पर चल रहे पैचिंग के कार्य की गुणवत्ता खुद फावड़ा चलकर जानी। गुणवत्ता में कमी देख मंत्री रविंद्र जायसवाल ने सम्बंधित विभाग के कमर्चारियों और अधिकारियों को मौके पर ही फटकार लगायी और सही से कार्य करने का निर्देश दिया।

लाइट एंड साउंड प्रोजेक्ट को लगा झटका
शो शुरु होने से पहले ही स्पीकर और बूफर चोरी
तैनात रहते हैं सैकडों कर्मचारी, फिर भी किया हाथ साफ

बौध धर्मावलंबियों के बड़े केंद्र सारनाथ से एक बड़ी खबर समाने आई है। यहां पर शुरु होने जा रहा लाइट एंड साउंड शो पर चोरों की नजर लग गई है। शो शुरु होने से पहले ही इसमे इस्तेमाल होने वाले स्पीकर और बूफर को चोरों ने गायब कर दिए। इस मामले में कार्यदाई संस्था राजकीय निर्माण निगम की विद्युत इकाई के अपर परियोजना प्रबंधक ने सारनाथ थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। खंडहर परिसर में जल्द शुरू किए जाने वाले लाइट एंड साउंड शो के इस प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। पर्यटन विभाग की ओर से करोड़ों रुपये की लागत से बनाए जा रहे इस प्रोजेक्ट में हाई-फाई स्पीकर और बूफर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी बीच बुधवार को चोरी की खबर सामने आई।

कमिश्नर व डीएम ने किया ईएसआईसी हॉस्पिटल का निरीक्षण
अस्पताल में भर्ती कोविड मरीज से कमिश्नर ने की बातचीत
कोविड संक्रमण रोकने के को हर संभव प्रयास- कमिश्नर

कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को ईएसआईसी हास्पिटल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कमिश्नर ने आक्सीजन सिलिंडरों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि वर्तमान में L1 के 24 मरीज भर्ती हैं। आक्सीजन सप्लाई के सिस्टम तथा रिफिलिंग व्यवस्था के विषय में पूछताछ की गई।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने अस्पताल में आने वाले मरीजों के बैठने के स्थान, काउण्टर सहित सभी जगहों पर सेनिटाइजेशन तथा औषधियों की उपलब्धता के बारे में मेडिकल सुपरिटेंडेंट से पूछा।उन्होंने अस्पताल में इलाज के पर्याप्त संसाधनों के बारे में भी जानकारी करते हुए कहा कि किसी तरह की कोई भी समस्या हो, तो उसका तत्काल निदान किया जाये और जिला प्रशासन की जानकारी में लायें।

एक्शन में वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक
जांच के दौरान बड़ागांव थानाध्यक्ष को हटाया
बड़ागांव थानाध्यक्ष की लगातार मिल रही थी शिकायतें

जिले एसएसपी अमित पाठक ने इन दिनों एक्शन में हैं। गुरुवार को उन्होने बड़ागांव थाने का निरीक्षण किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अचानक दौरे से थाने में हडकंप मच गया। इस दौरान थाने के आकस्मिक निरीक्षण में मिली तमाम खामियां मिली। एसएसपी ने थानाध्यक्ष बड़ागांव अजीत कुमार सिंह को हटाते हुए। विभागीय जांच का आदेश दिया है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से स्थानीय थानेदार की लगातर शिकायतें मिल रही थी।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के मंत्री नंदगोपाल नंदी भी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने पंजाबी में ट्वीट कर कहा, ‘कृषि बिल ऐतिहासिक, किसानों के हित में’

यह भी पढ़ें: कृषि सुधार विधेयक ऐतिहासिक, विपक्ष फैला रहा भ्रम : स्वतंत्रदेव सिंह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More