श्रीकांत त्यागी मामला: श्रीकांत के समर्थन में सड़कों पर उतरा त्यागी समाज, पीड़ित महिला को मिली सुरक्षा, SHO समेत 7 सस्पेंड

0 71

यूपी के नोएडा में महिला से अभद्रता के मामले में फरार श्रीकांत त्यागी के समर्थन में सोमवार को त्यागी समाज द्वारा गाजियाबाद में महापंचायत की गई. दरअसल, गोविंदपुरम के प्रीतम फार्म हाउस में महापंचायत के आयोजन के लिए फेसबुक पर पोस्ट डाली गई थी. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने फार्म हाउस पर घेराबंदी कर मैनेजर को हिरासत में ले लिया. फार्म हाउस में महापंचायत की अनुमति न मिलने पर त्यागी समाज के लोगों ने फार्म हाउस के पास सड़क पर ही पंचायत की. त्यागी समाज ने श्रीकांत त्यागी के उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

इस पंचायत का आयोजन अश्वनी त्यागी गाजियाबाद बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने किया था. जिसको लेकर फेसबुक पर प्रचार भी किया गया था. उन्होंने कहा कि श्रीकांत त्यागी ने जो अपराध किया, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाए. लेकिन पुलिस श्रीकांत त्यागी के परिवार और रिश्तेदारों को प्रताड़ित कर रही है. त्यागी समाज थोड़ी देर में एसएसपी को ज्ञापन सौंपेगा.

उधर, ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में महिला से हुई अभद्रता के मामले में एक एसएचओ समेत सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. इसके अलावा, पीड़ित महिला की सुरक्षा के लिए दो पीएसओ तैनात किए गए हैं. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बयान जारी करते हुए प्रशांत कुमार ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर-93 में हुए दुर्भाग्यपूर्ण मामले को शासन ने पूरी गंभीरता से लिए है. मामले में आरोपी श्रीकांत त्यागी की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दे दिए गए हैं. मामले में लापरवाही पाए जाने पर दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है. श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है और उस पर 25,000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया है. इस तरह की घटनाएं बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. मामले में सख्त कार्रवाई होगी.

बता दें कथित तौर पर खुद को भाजपा नेता बताने वाले श्रीकांत त्यागी का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने उससे पल्ला झाड़ लिया था. स्थानीय भाजपा सांसद डॉ. महेश शर्मा ने शनिवार को त्यागी के भाजपा सदस्य होने से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि आरोपी पर कड़ी कार्रवाई होगी और 48 घंटे के अंदर उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More