यूपी: डायल 112 पुलिसकर्मी का अजीबोगरीब आवेदन, कहा- शादी हो चुकी, अब ‘खुशखबरी’ के लिए चाहिए छुट्टी

0 54

बलिया: पुलिस वालों का एक ऐसा विभाग है जो आम जनता की सुरक्षा के लिए 24 घंटे तत्पर रहता है. इस दौरान पुलिसकर्मियों को छुट्टियां भी नहीं मिल पाती हैं, जिससे वो अपने परिवारवालों से मिल सकें और उन्हें समय दे सकें. छुट्टी न मिलने से परेशान डायल 112 के एक पुलिसकर्मी का अजीबोगरीब आवेदन पत्र यूपी के गोरखपुर से आया है, जोकि जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि, अधिकारी इस पर अनभिज्ञता जता रहे हैं.

दरअसल, गोरखपुर में डॉयल 112 में तैनात एक सिपाही ने अपने अधिकारी को छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा है. इसमें उसने लिखा कि उसकी शादी के सात महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक उसके परिवार में कोई खुशखबरी नहीं आई है. इसके लिए उसे छुट्टी की आवश्यकता है. इसलिए 15 दिन का ईएल (अर्जित अवकाश) दिया जाए.

इस संबंध में एडिशनल एसपी डीपी तिवारी ने बताया कि पर्व त्योहारों की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिसकर्मियों को भी छुट्टी प्रदान की जाती है. सिपाही की ओर से लिखा गया ऐसा आवेदन पत्र अभी मेरे संज्ञान में नहीं आया है. यदि उसने छुट्टी के लिए आवेदन किया है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

बता दें पुलिस विभाग में अक्सर इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. पुलिस कर्मियों को एक साल में सिर्फ दो महीने की छुट्टी मिलती है. जिससे उनको काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ता है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More