यूपी: रक्षाबंधन में बस से फ्री यात्रा करेंगी महिलाएं, योगी बोले- जल्द ही 60 वर्ष से ऊपर की माताओं का नहीं लगेगा टिकट

0 69

यूपी की योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर्व से पहले राज्य की बुजुर्ग महिलाओं के लिए सुविधा देने की बात कही है. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को लखनऊ में परिवहन विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया. इस दौरान अपने सरकारी आवास से रोडवेज की 150 नई बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद उपस्थित लोगों को सीएम योगी संबोधित कर रहे थे. संबोधन में उन्होंने कहा कि जल्द ही 60 वर्ष से अधिक उम्र की माताओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

रक्षाबंधन के मद्देनजर सीएम योगी ने कहा कि 10 अगस्त को रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक 48 घंटे की अवधि में महिलाएं रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा का लाभ उठा सकेंगी.

सीएम योगी ने कहा कि हर जिले में इंटरस्टेट, अंतर्जनपदीय बस स्टेशन अच्छी व्यवस्थाओं से युक्त होना चाहिए. वहां डोरमेट्री, रेस्टोरेंट हों,वेटिंग रूम हो. हमारा प्रयास होना चाहिए कि परिवहन विभाग का लाभांश बढ़े. हर परिवहन वर्कशॉप के साथ आईटीआई के बच्चों को भी जोड़ने का कार्य होना चाहिए. बस अड्डों को भी एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है जहां यात्रियों को सभी जरूरी सुविधाएं मिलेंगी.

सीएम योगी ने कहा कि आने वाले समय मे हम 60 वर्ष से ऊपर की हर एक माताओं को फ्री में यात्रा देने का कार्य करेंगे. कोविड के समय प्रदेश में 23 हजार मौतें हुई. ये देश दुनिया मे सबसे न्यूनतम दर है. जबकि सड़क दुर्घटना में प्रदेश में अकेले एक वर्ष में 20 हजार मौत होती है. ये चिंता और कष्ट का विषय है. कोरोना महामारी में जिस प्रदेश ने प्रबंधन से विजय प्राप्त की. ढाई वर्ष में 23 हजार मौत हुई. उसी प्रदेश में सड़क दुर्घटना में 20 हजार मौत एक वर्ष में होती हैं. इसके पीछे क्या कारण है. ये हमे ढूंढने की जरूरत है. इस पर हमको कंट्रोल करने में की आवश्यकता है.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More