जब LIC में नौकरी करने वाली से उद्धव ठाकरे को हुआ प्यार, सात फेरे लेकर निभाया साथ; जानें दिलचस्प लवस्टोरी

0 1,293

हर सफल आदमी के पीछ एक औरत का हाथ होता है। यह बात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर भी लागू होती है। आज उद्धव ठाकरे अपना 61वां जन्मदिन मना रहे है। इस खास मौके पर हम बात करने जा रहे है उनकी लव स्टोरी के बारे में।

uddhav-thackeray-and-rashmi-thackeray

उद्धव ठाकरे की पत्नी का नाम रश्मि ठाकरे है। रश्मि ऐसी पत्नियों में से हैं जो अपने आप को खोकर अपने पति की हो जाती हैं। ठाकरे परिवार के करीबी बताते है कि राज ठाकरे की बहन जयवंती ठाकरे रश्मि की सहेली थीं। उद्धव ठाकरे और रश्मि की मुलाकात जयवंती ठाकरे ने ही करवाई थी।

ऐसे हुई रश्मि और उद्धव की मुलाकात-

uddhav-thackeray-rashmi-thackeray

रश्मि ने 1987 में एलआईसी में एक अनुबंध के तहत नौकरी की। इसी दौरान वे राज ठाकरे की बहन जयवंती से मिलीं। इस दौरान दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई।

जयवंती ने ही पहली बार रश्मि को उद्धव ठाकरे से मिलवाया था। जल्द ही दोनों में दोस्ती हो गई। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। उद्धव ठाकरे और रश्मि ने 13 दिसंबर, 1989 को शादी कर ली।

rashmi

तब उद्धव ठाकरे राजनीति में बहुत सक्रिय नहीं थे। वो फोटोग्राफी किया करते थे। उन्होंने अपनी एक ऐड एजेंसी शुरू की थी। यह पहचान धीरे-धीरे दोस्ती में बदली और दोस्ती प्यार में बदल गई। 13 दिसंबर 1988 को दोनों ने एक-दूसरे के साथ सात फेरे ले लिए।

rashmi-thackeray

उद्धव ठाकरे के राजनीतिक जीवन में कई अच्छे-बुरे दौर आए। अच्छे दौर में रश्मि ठाकरे की मुस्कुराहट ठहाकों में नहीं बदली, बुरे दौर में रश्मि ठाकरे की ज़ुबान विपक्षियों को लेकर नहीं फिसलीं। मुलायम इतनी कि विपक्षियों के खिलाफ शिकायतों से भरे ट्वीट्स नहीं करतीं, मज़बूत इतनी कि अपने संघर्षों में कभी क्विट नहीं करतीं। संयम से अच्छे दौर का इंतजार करती हैं, अच्छा दौर आता है तो सबसे सौम्य व्यवहार रखती हैं।

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे जिन्हें विरासत में मिली राजनीति

यह भी पढ़ें: बनारस में पत्रकार की मौत पर क्यों राजनीति कर रही है कांग्रेस ?

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More