टीम इंडिया को आठवां झटका, ऋद्धिमान साहा भी लौटे पवेलियन

0 174

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 51.5 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 128 रन बनाए हैं।
also read: मॉडल ने पति पर लगाया जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप, FIR दर्ज
मोहम्मद शमी (0 रन) और भुवनेश्वर कुमार (1 रन) क्रीज पर हैं। बारिश और खराब रोशनी के कारण कोलकाता टेस्ट के पहले दो दिन सिर्फ 32.5 ओवर की डाले गए। भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश का बोलबाला रहा। रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण दो सेशन में 21 ओवरों का ही खेल संभव हो सका। भारत ने दूसरे दिन के खेल समाप्ति की घोषणा से पहले 32.5 ओवरों में 5 विकेट गंवा कर 74 रन बना लिए थे।
लंच से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया
दूसरे दिन भारत ने दो विकेट खोए। पहले दिन भी बारिश ने मैच में विघ्न डाला था और सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल संभव हो सका था। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया था। दूसरे दिन भारत ने पारी शुरू की लेकिन लंच से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया। इसके बाद समय से पहले ही लंच की घोषणा कर दी गई।
also read : पाटीदारों का कांग्रेस को 24 घंटे का अल्टिमेटम
जब सुरंगा लकमल की गेंद पर वे एलबीडब्लू आउट हो गए थे
दूसरे सेशन में बारिश रुक-रुककर आती रही और खेल न होने की स्थिति को देखते हुए अंपायरों ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी। टीम इंडिया को पहला झटका मैच की पहली ही गेंद पर लगा जब लोकेश राहुल सुरंगा लकमल की बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच दे बैठे। राहुल 0 पर आउट हुए. साथ ही लगातार आठ पारियों में 50+ स्कोर बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी चूक गए। राहुल को आउट करने के बाद लकमल ने शिखर धवन को बोल्ड कर टीम को दूसरा झटका दिया। बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव लगाने की कोशिश में धवन गेंद को विकेट पर खेल गए। धवन ने 8 रन बनाए। इसके बाद कप्तान कोहली के रूप में टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा, जब सुरंगा लकमल की गेंद पर वे एलबीडब्लू आउट हो गए थे।
विकेट के पीछे डिकवेला के हाथों लपके गए
दूसरे दिन भी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 18वें ओवर में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दासुन शनाका की गेंद पर विकेट के पीछे डिकवेला के हाथों लपके गए। रहाणे 4 रन बनाकर आउट हुए। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए रविचंद्रन अश्विन भी कुछ खास नहीं कर पाए और शनाका की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने को कैच देकर पवेलियन लौट गए। अश्विन भी 4 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को ईडन गार्डन्स की ग्रीन टॉप विकेट पर पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।
108 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है
पुजारा ने विकेट के मुताबिक खेल खेलते हुए संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और श्रीलंकाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया। पुजारा एकमात्र भारतीय बल्लेबाज रहे जिन्होंने बादलों भरे मौसम में घसियाली पिच पर श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा। पुजारा ने मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है। खास बात यह रही कि उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 10 चौके लगाए हैं। पुजारा 52 रन बनाकर लाहिरू गमागे की गेंद पर बोल्ड हो गए।
(साभार – आजतक)
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More