पुलिस ने वाराणसी और उन्नाव से PET परीक्षा के एक-एक सॉल्वर को किया गिरफ्तार

0 283

यूपी में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2022 का अयोजन 15 और 16 अक्टूबर को किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली यह परीक्षा राज्य में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. शनिवार को आयोजित पीईटी परीक्षा में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने वाराणसी और उन्नाव से एक-एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है.

वाराणसी के जंसा के रामेश्वर स्थित श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह बिहार के सुपौल जिला के छातापुर थाना के मुस्सलाहपुर निवासी चंदन महतो को जंसा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बलिया के नेमा के टोला, सिवान कलां निवासी रणजीत कुमार यादव को परीक्षा देनी थी. कॉलेज के रूम नंबर-25 में रणजीत की जगह किसी और के परीक्षा देने की सूचना मिली. चेकिंग की गई तो रणजीत की जगह बैठे युवक की फोटो और आधार कार्ड सही मिला. हस्ताक्षर मेल न खाने पर पूछताछ की गई तो उसने गलती स्वीकार कर ली. उसने बताया कि सॉल्वर गैंग के कहने पर वह रणजीत की जगह परीक्षा देने बैठा था. उसका असली नाम चंदन महतो है. पुलिस अब रणजीत की तलाश कर रही है.

बता दें यूपी के 75 जिलों में 15 और 16 अक्टूबर को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा होगी. यह परीक्षा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से कराई जा रही है. परीक्षा में प्रदेश भर से 37 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल होंगे. परीक्षा 2 शिफ्टों में होगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 से 5 बजे तक होगी.

Also Read: यूपी: धड़ल्ले से चल रहे अवैध मदरसों पर अंकुश जारी, अभी तक 10 जिलों का हुआ सर्वे

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More