आईसीयू में भर्ती हैं लालू प्रसाद यादव, हालत नाजुक

0 113

बिहार के पूर्व सीएम व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक है. वो पटना के पारस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाने की तैयारी की जा रही है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अस्पताल जाकर राजद नेता तेजस्वी यादव और चिकित्सकों से लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव से फोन पर चर्चा कर स्वास्थ्य का हाल जाना. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि प्रधानमंत्री ने तेजस्वी यादव से बात की और राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने राजद प्रमुख के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

सीएम नीतीश कुमार ने पारस अस्पताल पहुंचकर लालू यादव के हालचाल जाने

बता दें लालू यादव रविवार को पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास में गिर गए थे. इससे उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी. शरीर के अन्य हिस्सों में भी उन्हें गंभीर चोटें आई थीं. वे पहले से कई रोगों से जूझ रहे थे. सोमवार तड़के उनकी हालत बिगड़ने पर पटना के पारस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. तेजस्वी यादव ने बुधवार पारस अस्पताल के बाहर मीडिया से चर्चा में कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो उनको सिंगापुर ले जाया जाएगा. सभी राजनीति में हैं, लेकिन ऐसे मामलों में एकजुट हैं.

लालू यादव के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है. हालत नाजुक होने से उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी की जा रही है. लालू को बेहतर इलाज के लिए बुधवार दोपहर बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स ले जाया जाएगा. लालू की हालत स्थिर बताई जा रही है. कई डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. राजद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक पूरी टीम उनकी निगरानी कर रही है.

लालू ने बगैर देखे ही राबड़ी को कर दिया था 'पास', शादी के बाद फैल गई थी मौत  की फर्जी खबर, तब पत्नी को आकर दिए थे 'गुप्त दर्शन' | Jansatta

उधर, तेजस्वी ने बिहार की जनता और खासकर पटना के लोगों से भावुक अपील की है. उन्होंने कहा है कि लोग अपने घरों से ही दुआ करें. अस्पताल में भीड़ से संक्रमण का खतरा है तथा इससे दूसरे मरीजों व उनके स्वजनों को परेशानी भी होगी, इसलिए वहां भीड़ न करें. उधर, लालू प्रसाद यादव की नाजुक तबीयत को देखते हुए राजद ने तेजस्वी यादव को पार्टी प्रमुख के अधिकार दे दिए हैं. अब सभी फैसलों पर तेजस्वी यादव की मंजूरी जरूरी होगी.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More