चीन: पिछले 24 घंटों में सामने आये 25 हजार से ज्यादा नये कोरोना केस, इस शहर में लॉकडाउन

0 254

एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी का कहर चीन में बरप रहा है. पिछले 24 घंटों में वहां 25 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आये हैं. कोरोना के बढ़ते मामले दुनियाभर में भी चिंता का विषय बन गए हैं. बीते 17 नवंबर को चीन में कोविड संक्रमण के 25,353 नये केस आये हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा कि इन मामलों में 2,362 लक्षण वाले थे और 22,991 मामले गैर लक्षण वाले थे. अप्रैल के बाद से यह 24 घंटे में सबसे बड़ी वृद्धि है. इसमें बीजिंग में रिकॉर्ड 466 मामले भी शामिल हैं.

New Corona Cases China

 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, एक दिन पहले चीन में नये केसों की संख्या 23,276 थी. इसमें 2,388 लक्षण वाले और 20,888 मामले गैर लक्षण वाले थे. वहीं एक दिन पहले की तरह कोई नयीमौत दर्ज नहीं की गई है. चीन की राजधानी बीजिंग ने पिछले दिन 172 लक्षण वाले और 262 गैर लक्षण मामलों की तुलना में 100 लक्षण वाले और 366 गैर लक्षण वाले मामलों की पुष्टि की है.

New Corona Cases China

 

ग्वांग्झू शहर में लॉकडाउन…

वहीं, चीन ने दक्षिणी ग्वांग्झू महानगर में कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए करीब 2 लाख 50 हजार लोगों के लिए आइसोलेशन की सुविधा बनाने की योजनाओं की घोषणा गुरुवार को की गई है. यह घोषणा ऐसे वक्त में की गई है जब सरकार महामारी रोधी उपायों के असर को कम करने की कोशिश कर रही है. इसके कारण लाखों लोग अभी भी अपने घरों में कैद हैं.

इससे पहले, ग्वांग्झू शहर में लॉकडाउन के खिलाफ लोगों में गुस्सा फूट गया. सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. गुस्साए लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लगाए अवरोधकों को हटाते हुए भी देखा गया.

 

Also Read: दुनिया की आबादी 8 अरब के पार, 12 वर्ष के अंदर 1 अरब का इजाफा

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More