यूपी: मुस्लिम छात्रा ने मुंडवाए बाल, गांधी जी का रोल मिलने पर परिवार खुश, डीएम और शहर के लोगों ने की तारीफ

0 71

यूपी के मेरठ में मुस्लिम छात्रा ने महात्मा गांधी का किरदार निभाने के लिए अपने बालों का मुंडन करवा लिया. इस खबर के बाद से लोग एक-दूसरे से सवाल पूछने लगे कि लड़की होकर बाल कैसे मुंडवा लिए? साथ ही तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं. लेकिन, मुस्लिम छात्रा रम्शा ने कहा कि देशभक्ति मेरे रोम-रोम में है. छोटी सी उम्र में देशभक्ति की बातें सुनकर सभी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. मेरठ डीएम दीपक मीणा ने भी छात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि देशभक्ति का ये जज़्बा तो कमाल का है. बच्ची को स्पेशल सर्टिफिकेट जिला प्रशासन की तरफ से दिया जाएगा.

दरअसल, आरजी गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने रैली निकालते हुए अमृत महोत्सव में लोगों से शामिल होने की अपील की. रैली में कुछ छात्राओं ने खुद को स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में तैयार किया हुआ था. इनमें कुछ महात्मा गांधी बनी तो कुछ बोस और रानी लक्ष्मीबाई. छात्राओं ने आजादी के अमृत महोत्सव पर जो रैली निकाली उसमें कक्षा 6 में पढ़ने वाली रम्शा लोगों की आंखों का तारा बन गई. बापू का रूप धरने के लिए रम्शा ने अपने सिर के बाल मुंडवा लिए. उसने कहा कि बापू ने तो देश के लिए अपनी जान दे दी, मैंने तो सिर्फ अपने बाल कटवाए हैं.

रैली में केवल रम्शा ही आकर्षण का केंद्र नहीं थी. झांसी की रानी बनी थी आसिया और नेताजी सुभाष उर्मिश. देश और नायकों के प्रति बेटियों के समर्पण ने लोगों का दिल जीत लिया.

रम्शा ने बताया कि उसके पिता चांद मोहम्मद सैलून में काम करते हैं. जब मैंने उनसे बापू का रोल करने को बताया तो वे खुश हुए. परिवार में मम्मी खुर्शीदा और भाई-बहन ने भी सहमति जताई. रम्शा के अनुसार पिता ने ही खुद सिर के बाल काटते हुए बापू का रोल करने को प्रोत्साहित किया. शहर के हापुड़ अड्डे इलाके में रहने वाली रम्शा कहती है कि बाल का क्या है, ये तो फिर आ जाएंगे. सोशल मीडिया पर रम्शा की यह बेबाक बात वायरल हो रही है और लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More