मो. निसार ने अपनाया सनातन धर्म, बड़ी दिलचस्प है हिंदू बने सोनू सिंह की प्रेम कहानी

0 401

मध्य प्रदेश से घर वापसी का मामला सामने आया है. यहां के मंदसौर में मोहम्मद निसार नाम के युवक ने सोमवार को सनातन धर्म अपना लिया है. इसके पीछे की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. आइये विस्तार से जानें पूरा मामला…

दरअसल, मध्य प्रदेश के मंदसौर में धमनार गांव के निवासी मोहम्मद निसार को रानी नाम की हिंदू लड़की से प्यार हो गया था. ये दोनों पिछले 8 सालों से एक-दूसरे को प्रेम करते थे. इसी बीच मोहम्मद निसार ने मुस्लिम रीति-रिवाज से रानी के साथ निकाह कर लिया था. निसार ने बताया कि उसकी आस्था शुरू से सनातन धर्म में रही है. इसी वजह से उसने हिंदू लड़की से शादी रचाई थी. काफी दिनों से निसार धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म अपनाने की सोच रहा था.

Mandsaur Religion Change Mohammed Nisar
Mandsaur Religion Change Mohammed Nisar

 

इनकी प्रेम कहानी में ट्विस्ट तब आया जब निसार को पता चला कि जफर शेख नाम का युवक सनातन धर्म अपनाकर चेतन सिंह राजपूत बन चुका है. इसके बाद निसार ने मंदसौर में चेतन से संपर्क किया और सनातन धर्म अपनाने की इच्छा जताई. बस फिर क्या था चेतन सिंह राजपूत ने गायत्री परिवार जाकर मोहम्मद निसार का पहले वैदिक मंत्रों के साथ धर्म परिवर्तन कराकर सनातन धर्म अंगीकार करवाया और बाद में रानी नाम की लड़की से हिंदू सनातन धर्म और वैदिक मंत्रोचार के साथ शादी भी संपन्न करवाई.

मोहम्मद निसार से अब सोनू सिंह राजपूत बने युवक ने बताया ‘मेरी शुरू से हिंदू धर्म में आस्था थी और मैं इस धर्म को अपनाना चाहता था लेकिन मुझे कोई रास्ता नहीं मिल रहा था. मैंने पहले रानी से निकाह किया था और अब मै सनातन धर्मं आ गया हूं तो वैदिक मंत्रोचार के साथ मैंने सनातन धर्म स्वीकार किया है. मैं खुश हूं.’ उधर, इस मामले की खबर जब विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया को लगी तो वो भी गायत्री मंदिर पहुंचकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया. विधायक ने कहा कि यह धर्म परिवर्तन नहीं विचार परिवर्तन है. सभी के पूर्वज हिंदू ही थे.

Mandsaur Religion Change Mohammed Nisar
Mandsaur Religion Change Mohammed Nisar

मुस्लिम धर्म से सनातन धर्म में आए सोनू सिंह राजपूत का कहना है कि उनके दादाजी का नाम चांद सिंह था. वह पहले से ही राजपूत थे. अब पूरी तरह से वैदिक परंपरा अनुसार हिंदू बन चुके हैं. आगे चलकर वे सनातन धर्म की गंगा आगे बढ़ाएंगे. रानी ने कहा कि मोहम्मद निसार की पहले से हिंदू धर्म में आस्था थी और अब वे हिंदू धर्म में आ गए हैं. मुझे बहुत खुशी है.

बता दें मंदसौर में सनातन धर्म में अपनाने वालों का यह तीसरा मामला है. पहले मोहम्मद जफर शेख ने सनातन धर्म अपनाकर अपना नाम चेतन सिंह राजपूत रखा था. उसके बाद चेतन सिंह राजपूत ने जोधपुर की इकरा नाम की लड़की की शादी मंदसौर के राहुल वर्मा से करवाई थी. इकरा बाद में इशिका बन गई थी. इसके बाद सोमवार को अब मोहम्मद निसार ने सनातन धर्म अपनाया है.

Also Read: मुंबई: 3 साल पहले किया प्रेम विवाह, इकबाल ने सरेराह चाकू से रेता रुपाली का गला

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More