Live Ind vs Wi: यहां देखे 50 ओवर में वेस्ट इंडीज ने कितने रन बनाएं

0 248

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए खबर लिखे जाने तक 49 ओवर में 08 विकेट के नुकसान पर 307-8 रन बना लिए हैं।

अपना पहला मैच खेल रहे चंद्रपॉल हेमराज (09) को मोहम्मद शमी ने बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। कायरन पावेल (51) वनडे क्रिकेट में अपना नौवां अर्धशतक जमाकर आउट हो गए। पावेल खलील की गेंद पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हुए। तीन ही गेंद के बाद अपना 200 वां वनडे मैच खेल रहे मार्लन सैमुअल्स बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

हेटमायर ने ठोका तूफानी शतक

सैमुअल्स को चहल ने आउट किया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने शाइ होप को धौनी के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई। जडेजा ने रोवमेन पावेल को 22 रन पर बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी।

तूफानी शतक ठोकने ते बाद हेटमायर 106 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर पंत को कैच दे बैठे। हेटमायर 78 गेंदों में 106 रन की पारी खेलकर आउट हुए। मेहमान टीम का सातवां विकेट एश्ले नर्स के तौर पर गिरा। नर्स को युवेंद्र चहल ने दो रन पर LBW आउट कर दिया। कप्तान जेसन होल्डर ने 38 रन की पारी खेली और उन्हें चहल ने अपनी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

पंत का वनडे डेब्यू

गुवाहाटी में खेले जा रहे इस मैच में रिषभ पंत ने अपना वनडे डेब्यू किया। पंत को पहले वनडे मैच से पहले महेंद्र सिंह धौनी ने उन्हें वनडे कैप सौंपी। वहीं वेस्टइंडीज़ की तरफ से भी चंद्रपॉल हेमराज और ओशैन थॉमस भी डेब्यू किया।

पहले वनडे मैच के लिए चुने गए 12 खिलाड़ियों में से कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। जिन 11 खिलाड़ियों को ये मैच खेलने का मौका मिला है उनके नाम हैं-

विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद।

पंत को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले वनडे मैच में डेब्यू करने का मौका मिला क्योंकि उन्होंने टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था।

ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 92 रन की दो पारियां खेली थी। पंत को नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी के लिए उतारा जा सकता है। पंत को दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया है। ऐसे में पंत पर अच्छा प्रदर्शन करने का थोड़ा दबाव भी होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More