भारतीय जवानों ने 17000 फीट पर लहराया तिरंगा, -25 डिग्री सेल्सियस पर मनाया गणतंत्र दिवस

0 439

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर लद्दाख में समुद्र तल से 17,000 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर मार्च निकाला। पुरुषों और महिलाओं सहित आईटीबीपी के कर्मियों ने शून्य से 25 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान में गणतंत्र दिवस मनाया।

आईटीबीपी ‘हिमवीर’ के रूप में जाने जाने वाले कर्मियों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा भी बुलंद किया।

बर्फ में देश के जवानों ने बनाया गणतंत्र दिवस-

बॉर्डर आउट पोस्ट पर आईटीबीपी की एक और टीम ने 14,000 फीट की ऊंचाई पर गणतंत्र दिवस मनाया। ऊंचाई से कैप्चर किए गए एक वीडियो में, आईटीबीपी के जवान बर्फ में चलते हुए देखे गए।

लद्दाख में सबसे कठिन और दुर्गम इलाके में राष्ट्र की सेवा करना, आईटीबीपी के जवान वीरता, प्रतिबद्धता और देशभक्ति के उदाहरण हैं।

आईटीबीपी विशेष पर्वतीय बल-

ITBP

आईटीबीपी विशेष पर्वतीय बल – जिसके अधिकांश अधिकारी और पुरुष प्रशिक्षित पर्वतारोही और स्की करने वाले हैं – लद्दाख के काराकोरम दर्रा से लेकर अरुणाचल प्रदेश के जाचेप ला तक 3,488 किलोमीटर सीमा पर पहरा देते हैं।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: कई IPS अफसरों को मिला प्रमोशन, गृह मंत्रालय ने जारी किये आदेश

यह भी पढ़ें: चीन का भारत की 38,000 वर्ग किमी जमीन पर अवैध कब्जा : राजनाथ

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More