IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच से कोहली ने नाम लिया वापस, ये दिग्गज खिलाड़ी बना कप्तान

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त देने के बाद आज दूसरा टेस्ट जोहानिसबर्ग में खेल रही है।

0 307

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त देने के बाद आज दूसरा टेस्ट जोहानिसबर्ग में खेल रही है। वही टेस्ट शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि आज के मैच में टीम की कमान विराट नहीं बल्कि के एल राहुल सम्हाल रहे हैं। वही बतौर कप्तान राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। आइये आपको बताते हैं विराट कोहली क्यों नही है टीम में और कौन उनकी जगह करेगा प्रदर्शन ?

इस वजह से नहीं खेल रहे विराट:

जानकारी के मुताबिक विराट कोहली पीठ दर्द से परेशान है इसलिए वह दूसरे टेस्‍ट मैच में का हिस्सा नहीं है। वही उनकी गैर मौजूदगी में बीसीसीआई ने के एल राहुल को टीम की जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि अभी हाल में ही रोहित के चोटिल होने के कारण राहुल को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया था। इसके साथ ही आज राहुल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

विराट की जगह हनुमा विहारी को मिला मौका:

भारतीय टीम में विराट के पीठ में दर्द होने की वजह से टीम में कुछ बदलाव किया गया है। वही कोहली की जगह आज दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग-11 में हनुमा विहारी को शामिल किया गया है।   टॉस के दौरान केएल राहुल ने कहा कि दुर्भाग्य से विराट की पीठ के ऊपरी हिस्से में दिक्कत है ,जिसकी वजह से वो आज के मैच में टीम का हिस्सा नही है। उम्मीद है कि वह अगले टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

 

भारत 0-1 से आगे:

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 305 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट अपने नाम किया था। वहीं, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट हासिल किए थे।

भारतीय टीम की प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका प्लेइंग-11

डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्करम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डुसेन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवर लुंगी एनगिडी।

 

 

यह भी पढ़ें: “अगर सचिन तेंदुलकर को एक खरोंच तक आती तो भारत के लोग मुझे ज़िंदा जला देते”- शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: Chunar Assembly: इस पटेल बाहुल्य सीट पर भाजपा का रहा है दबदबा, कभी नहीं जीत पाई BSP

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More