FIFA World Cup : मिस्र ने विश्वकप के लिए क्वालीफाई किया

0 160

मिस्र ने एलेक्जेंड्रिया के एक स्टेडियम में खेले गए मैच में कोनगोलेसे को मात देकर अगले साल रूस में आयोजित होने वाले विश्व कप टूनार्मेंट में प्रवेश हासिल कर लिया है। समाचाक एजेंसी  के अनुसार, मिस्र ने रविवार रात को खेले गए विश्व कप क्वालीफायर मैच में कोनगोलेस को 2-1 से मात दी।

also raed : अंडर-17 विश्व कप : फ्रांस ने नई टीम न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से हराया

इस बात से खुश लोगों ने अपनी कारों के होर्न बजाकर झंडे लहराकर जश्न मनाया

मिस्र की इस जीत पर अल-अरब स्टेडियम के बाहर हजारों लोगों को जश्न मनाते देखा गया। करीब 27 साल बाद मिस्र ने विश्व कप में स्थान हासिल किया है और इस बात से खुश लोगों ने अपनी कारों के होर्न बजाकर झंडे लहराकर जश्न मनाया।

also read : कांग्रेस को योग्यता के आधार पर नेता चुनने की जरूरत : जेटली

मिस्र ने इससे पहले 1990 और 1934 में विश्व कप में क्वालीफाई किया था

मिस्र ने इससे पहले 1990 और 1934 में विश्व कप में क्वालीफाई किया था। इस बार क्वालीफाई कर वह ग्रुप-ई में युगांडा, घाना और कोनगो के साथ शामिल हो गया है।

also read : गोधरा कांड में गुनाहगारों पर फैसला, जानिये क्या था पूरा मामला…

संसद में कैबिनेट में शामिल सदस्यों ने इस जीत पर लोगों और राष्ट्रीय टीम को बधाई दी

स्टेडियम के बाहर मौजूद एक मेकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र अबदुल्लाह अल-मिसेरी ने कहा, “मैं इस जीत से बहुत खुश हूं। पिछली बार जब मिस्र विश्व कप में शामिल हुई थी, तो मैं दो साल का था। मुझे इस मैच में टीम को जीत मिलने की उम्मीद थी और इस जीत के बाद अब हमारा देश फुटबाल जगत के सबसे बड़े टूनार्मेंट मे हिस्सा लेगा।संसद में कैबिनेट में शामिल सदस्यों ने इस जीत पर सीसी, मिस्र के लोगों और राष्ट्रीय टीम को बधाई दी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More