मरने के बावजूद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की हकदार है ब्लॉसम गाय!

0 255

दुनियाभर में इंसानों के अलावा ऐसे जानवर भी हैं, जिनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. दुनिया की सबसे ऊंची गाय होने का विश्व रिकॉर्ड अमेरिका की ब्लॉसम गाय ने बनाया था. हालांकि, 7 वर्ष पहले 26 मई, 2015 को पैर में चोट लगने की वजह से ब्लॉसम गाय की मौत हो गई थी. इस गाय की लंबाई 6 फीट 2 इंच (190 सेमी) थी और उम्र 13 साल थी.

आइये विश्व की सबसे लंबी गाय ब्लॉसम से आपका परिचय कराते हैं. ब्लॉसम गाय मादा होल्स्टीन प्रजाति की है. यह आमतौर पर हालैंड और जर्मनी में पाई जाती है. इस गाय को अमेरिका की निवासी पैटी मीड्स-हैनसन ने पाला है. पैटी के अनुसार, ब्लॉसम गाय का कद 190 सेंमी है जोकि 6 फीट से भी लंबी है.

Blossom Cow Guinness World Record

वर्ष 2015 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड वाले ब्लॉसम और उसकी मालकिन पैटी के इलिनोइस में ओरांगेविल स्थित घर गए थे और ब्लॉसम गाय को देखकर आश्चर्यचकित रह गए.

ब्लॉसम गाय की मालकिन पैटी के अनुसार, ब्लॉसम को इतने अटेंशन से कोई फर्क नहीं पड़ा. उसकी प्राथमिकता अपना खाना है, जोकि ओट्स है. इसके अलावा, उसके कान और ठुड्डी को जब तक कोई सहलाये नहीं, उसको दुनिया से मतलब नहीं. ब्लॉसम का जन्म उसकी ही लंबाई की दंपति गायों से हुआ था.

Blossom Cow Guinness World Record

पैटी के अनुसार, जब ब्लॉसम 8 वर्ष की थी तभी से वह लंबी थी. पैटी ने हमेशा ही ब्लॉसम को अपने घर की सदस्य की तरह माना है. पैटी के अनुसार, उनका प्रिय कार्य अपने पशु के साथ वक्त बिताना है.

Blossom Cow Guinness World Record

गिनीज वर्ल्ड बुक ने उसके बाद खोज जारी रखी और पाया कि ब्लॉसम अब तक की सबसे लंबी गाय के खिताब की हकदार है.

 

Also Read: ये हैं भारत के अजब-गजब मंदिर, कहीं शराब-सिगरेट का चढ़ावा तो कहीं बाटी-चोखा और चाउमीन का भोग

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More