दिल्ली: ईडी ने सील किया नेशनल हेराल्ड का ऑफिस, बिना पूर्व इजाजत न खोलने का लगाया नोटिस

0 44

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने नेशनल हेराल्ड के ऑफिस को सील कर दिया है. साथ ही ऑफिस में नोटिस चस्पा कर ईडी ने निर्देश दिया है कि बिना अनुमति के परिसर को नहीं खोला जाए. इससे पहले ईडी ने मंगलवार को कथित नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली और अन्य स्थानों पर कम से कम एक दर्जन जगहों पर छापे मारे.

ईडी ने बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित ‘हेराल्ड हाउस’ ऑफिस पर भी दबिश दी. ये पता एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के नाम पर पंजीकृत है जो नेशनल हेराल्ड अखबार को प्रकाशित करता है. ईडी के अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत छापेमारी की गई. ताकि इस मामले के संबंध में अतिरिक्त सबूत जुटाए जा सकें.

उधर, कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई की निंदा की है और इसे मोदी सरकार का राजनीतिक प्रतिशोध वाला कदम करार दिया है.

बता दें नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ईडी कई दौर की पूछताछ कर चुकी है. जिसे लेकर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया था और विरोध-प्रदर्शन किए थे. सोनिया से हुई पूछताछ के दौरान राहुल समेत कांग्रेस के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More