कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को एक साल हुआ पूरा, सीएम योगी ने कहा कोरोना हारेगा-भारत जीतेगा!

कोरोना महामारी से बचाव के लिए पूरे देश में 16 जनवरी 2021 में वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी। आज रविवार 16 जनवरी 2022 को कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को एक साल पूरा हो गया।

0 231

कोरोना महामारी से बचाव के लिए पूरे देश में 16 जनवरी 2021 में वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी। आज रविवार 16 जनवरी 2022 को कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को एक साल पूरा हो गया। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश को बधाई दी है। इसके अलावा उन्होंने KGMU पहुंचकर वैक्सीनेशन और कोरोना वार्ड का जायजा भी लिया। बता दें कि देश में अब तक 156 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक लगाई जा चुकी है। वही इस महीने से 15-18 साल की उम्र तक के बच्चों को भी वैक्सीन की पहली डोज लगाने की शुरुआत हो चुकी है।

सीएम योगी ने ट्वीट करके दिया संदेश:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के विरुद्ध आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक वर्ष के अंदर देश में अब तक कोविड टीके की 156 करोड़ से अधिक डोज का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। उहोने आगे लिखा है ‘कोरोना मुक्त भारत’ का स्वप्न साकार हो रहा है और कोरोना हारेगा-भारत जीतेगा! इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप सब भी अवश्य लगवाएं, ‘टीका

आज के दिन ही शुरू हुआ था वैक्सीनेशन अभियान:

आपको बता दें कि आज 16 जनवरी को देशव्यापी स्तर पर कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। वही एक साल में अब तक देश में कुल 92% लोगों को कोविड19 की पहली डोज दी जा चुकी है। इसके साथ 65 करोड़ की आबादी को 69% लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। वही पिछले साल कोविड -19 की पहली डोज हेल्थ कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई गई थी।

15 से 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीनेशन लगना शुरू:

देश में 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन लगने की शुरुआत हो चुकी है। वही अब तक सवा 3 करोड़ बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। बता दें कि देश में लगभग 8 करोड़ युवाओं को वैक्सीन की डोज लगाई जानी है।

 

 

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, BJP-SP ने जारी किए पोस्टर

यह भी पढ़ें: Chunar Assembly: इस पटेल बाहुल्य सीट पर भाजपा का रहा है दबदबा, कभी नहीं जीत पाई BSP

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More