बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी की तारीखों का किया ऐलान, जानें कब से शुरू होगा टूर्नामेंट

बीसीसीआई ने 2022 में खेले जाने वाले रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान कर दिया है। अब भारत का सबसे पॉपुलर घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट 16 फरवरी से शुरू होगा।

0 237

 

बीसीसीआई ने 2022 में खेले जाने वाले रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान कर दिया है। अब भारत का सबसे पॉपुलर घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट 16 फरवरी से शुरू होगा। क्योंकि बीसीसीआई ने नए वैरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए घरेलू क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी समेत कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित कर दिया था।

BCCI ने रणजी ट्रॉफी की तारीख का किया ऐलान:

रणजी ट्रॉफी भारत का सबसे पॉपुलर घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में से एक है। वही बीसीसीआई ने स्थगित किये गए तारीख को एक बार फिर से शेड्यूल कर दिया है। बता दें कि पहले रणजी ट्रॉफी का टूर्नामेंट 13 जनवरी से खेला जाना था। लेकिन महामारी के तीसरी लहर को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पोस्टपोन करना पड़ा था। वही एक बार फिर से रणजी ट्रॉफी का लीग चरण 16 फरवरी से 5 मार्च तक होगा और इसके नॉकआउट चरण के मैच जून में खेले जाएंगे।

इन 8 शहरों में होंगे टूर्नामेंट:

भारत में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का मैच 16 फरवरी 2022 से शुरू हो जाएगा और 5 मार्च तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन इन 8 शहरों में हैदराबाद, अहमदाबाद, गुवाहाटी, चेन्नई, कोलकाता, त्रिवेंद्रम, कटक और राजकोट में संभवतः होंगे। बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल 38 टीमें भाग लेंगी। वही इस मैच के फ़ॉर्मेट में कुछ बदलाव किये गए है। वो ये है कि चार टीम के आठ ग्रुप होंगे, जिसमें प्लेट समूह में 6 टीम होंगी। इसके अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बीते दिनों ऐलान किया था कि इस टूर्नामेंट का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर ने विराट कोहली के शादी को लेकर दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें: Chunar Assembly: इस पटेल बाहुल्य सीट पर भाजपा का रहा है दबदबा, कभी नहीं जीत पाई BSP

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More