Apple का Facebook पर पलटवार, कहा- अपने उपयोगकर्ताओं के लिए हम खड़े हैं

0 438

एप्पल ने अपने आगामी आईओएस गोपनीयता शुल्क के मामले में फेसबुक पर पलटवार करते हुए कहा है कि टेक दिग्गज अपने उपयोगकर्ताओं के लिए खड़ा है। फेसबुक द्वारा अखबारों में दिए गए फुल-पेज के विज्ञापनों पर प्रतिक्रिया देते हुए एप्पल ने कहा है कि उपयोगकर्ता को पता होना चाहिए कि कब उनका डेटा इकट्ठा किया जा रहा है। बता दें कि फेसबुक ने इन विज्ञापनों में एप्पल के गोपनीयता नियमों की आलोचना की है।

बुधवार को दिए अपने बयान में एप्पल ने कहा है, “हम मानते हैं कि यह हमारे लिए अपने उपयोगकर्ताओं के लिए खड़े होने का मामला है। उपयोगकर्ताओं को पता होना चाहिए कि उनका डेटा कब एकत्र किया जा रहा है और कब अन्य एप्लिकेशन और वेबसाइटों पर साझा किया जा रहा है। उनके पास ऐसा करने की अनुमति देने का विकल्प होना चाहिए कि नहीं।”

फेसबुक को दृष्टिकोण बदलने की जरूरत नहीं-

इसमें आगे कहा गया, “आईओएस14 में ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी के लिए फेसबुक को अपने उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने और लक्षित विज्ञापन बनाने के लिए दृष्टिकोण बदलने की जरूरत नहीं है, बस उन्हें उपयोगकर्ताओं को एक विकल्प देना होगा।”

फेसबुक ने आईओएस 14 गोपनीयता परिवर्तन लाने की एप्पल की योजना की आलोचना की क्योंकि इससे उपयोगकर्ताओं को विज्ञापनों के साथ टारगेट करना मुश्किल हो जाएगा। फेसबुक के इन बदलावों के खिलाफ जाने के बाद एप्पल ने इन बदलावों के पूरे कार्यान्वयन को अगले साल तक के लिए रोक दिया है।

विज्ञापन बिजनेस को प्रभावित करेगा-

इस फीचर के आने से उपयोगकर्ताओं पर विज्ञापन के मकसद से नजर रखने के लिए ऐप डेवलेपर्स को उपयोगकर्ताओं से अनुमति लेनी होगी। फेसबुक ने इस फीचर के बारे में शिकायत करते हुए कहा था कि यह उसके विज्ञापन बिजनेस को प्रभावित करेगा।

एप्पल ने पिछले महीने फेसबुक पर उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की अवहेलना का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें: अगले साल आ सकता है ‘एप्पल टीवी’ : रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: अब फेसबुक वॉच प्लेटफॉर्म में पसंदीदा टॉपिक यूं करें फॉलो, कंपनी ने पेश किया नया तरीका

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More