KBC में यह सवाल पूछ फंसे बिग बी, भाजपा विधायक ने दर्ज की शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला…

0 982

महानायक अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। उन पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। यह शिकायत भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभिमन्यु पवार ने दर्ज करवाई है।

क्या है मामला-

kbc question

लातूर पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में अभिमन्यु पवार ने कहा है कि कौन बनेगा करोड़पति मेंं अभिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए एक सवाल से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

शो में बिग बी ने पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी ? जिनके विकल्प इस प्रकार थे 1) विष्णु पुराण, 2) श्रीमद भगवत गीता, 3) ऋग्वेद, 4) मनुस्मृति

बिग बी के सवाल से मचा हड़कंप-

kbc 1

सवाल का जवाब देने के बाद, अमिताभ बच्चन ने कहा कि 1927 में डॉ. बी. आर अंबेडकर ने जातिगत भेदभाव और छुआछूत को वैचारिक रूप से सही ठहराने के लिए प्राचीन हिंदू ग्रंथ ‘मनु स्मृति’ की निंदा की थी और उन्होंने इसकी प्रतियां जला दी थीं।

हालांकि, यह सवाल नेटिजन्स को पसंद नहीं आया, कई लोगों ने शो पर वामपंथी प्रचार करने के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं जबकि अन्य ने इसे हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

दो समुदायों में दूरियां पैदा करने का आरोप-

amitabh bachchan

भाजपा विधायक के अनुसार यह चारों ऑप्शन हिंदू ग्रंथों के थे। अगर उनकी मंशा सही थी तो उन्हें चार ऑप्शंस में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था। लेकिन यहां सिर्फ हिंदू धर्म के धर्म ग्रंथों का ही जिक्र ऑप्शन में किया गया।

अमिताभ बच्चन ने ऐसा करके हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के बीच में दूरियां पैदा करने की कोशिश अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी ने की है।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या-आराध्या के बाद बिग बी जीते कोरोना से जंग, अभिषेक अब भी अस्पताल में

यह भी पढ़ें: करण जौहर के बेटे ने बिग बी को माना सुपरहीरो, बोले- खत्म करेंगे कोरोना

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More