पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्गाटन पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका करेगी उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुल्तानपुर में लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला लगभग 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया।

0 404

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुल्तानपुर में लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला लगभग 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे है। एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली से यूपी के पूर्वी कोने तक 10 घंटे के अंदर पहुंचा जा सकता है। अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर भाजपा पर निशाना साधा है।

क्या बोले अखिलेश ?

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि उद्घाटन फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को ‘खिचम-खिंचाई’ मची है। आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा प्रमुख ने आगे कहा, सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी। दरअसल लखनऊ से गाजीपुर तक का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का आज पीएम मोदी सुल्तानपुर में उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दुर्भाग्य रहा कि दिल्ली और लखनऊ दोनों ही जगहों पर, परिवारवादियों का ही दबदबा रहा। सालों साल तक परिवारवादियों की यही पार्टनरशिप यूपी की आकांक्षाओं को कुचलती रही। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर के सपूत श्रीपति मिश्रा को परिवार के दरबारियों ने अपमानित किया, जिसको यूपी के लोग कभी नहीं भुला सकते हैं।

इन जिलों से गुजरेगा:

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के 9 शहरों से होकर गुजरेगा। यह एक्सप्रेसवे राज्य के लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जिले की सीमाओं से होकर गुजरेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की शुरुआत लखनऊ सुलतानपुर राजमार्ग पर चंदसराय गांव से गाजीपुर जिले के हलदरिया गांव पर खत्म होगा।

 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किया लोकार्पण, कहा- सालों तक परिवारवादियों की पार्टनरशिप यूपी की आकांक्षाओं को कुचलती रही

यह भी पढ़ें: Chunar Assembly: इस पटेल बाहुल्य सीट पर भाजपा का रहा है दबदबा, कभी नहीं जीत पाई BSP

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More