यूपी: नीलांचल एक्सप्रेस में हादसा, ट्रेन की खिड़की तोड़कर यात्री की गर्दन में घुसी लोहे की रॉड, मौत

0

दिल्ली के आनंद विहार से ओडिशा के पुरी के बीच चलने वाली नीलांचल एक्सप्रेस में शुक्रवार को एक हादसा हो गया. यूपी के अलीगढ़ से करीब 35 किलोमीटर पहले दनवर सोमना इलाके में नीलांचल एक्सप्रेस (दिल्ली-कानपुर) में विंडो सीट पर बैठे एक यात्री की मौत हो गई.

https://twitter.com/Mithileshdhar/status/1598623607055605760?s=20&t=59aWn8PEinKINn_j89WcZw

रेलवे ट्रैक के काम में इस्तेमाल की जा रही लोहे की रॉड खिड़की तोड़कर ट्रेन में घुस गई और यात्री की गर्दन में घुस गई. रेलवे के मुताबिक, ट्रेन को अलीगढ़ जंक्शन पर रोक कर शव जीआरपी को सौंप दिया गया. इस घटना से ट्रेन में हड़कंप मच गया.

नार्थ सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि नीलांचल एक्सप्रेस सुबह करीब 08:45 बजे दनवर सोमना इलाके से गुजर रही थी, तभी एक लोहे की रॉड खिड़की का शीशा तोड़कर जनरल डिब्बे में खिड़की के पास बैठे हरिकेश कुमार दुबे की गर्दन में जा घुसी, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गये. ट्रेन की रफ्तार हादसे के समय 110 किलोमीटर प्रति घंटे बताई जा रही है.

अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के स्टाफ ने तुरंत इसकी सूचना करीब 35 किलोमीटर दूर अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को दी. ट्रेन के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर रेल कर्मचारी दुबे को उतारकर तुरंत अस्पताल ले गये जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक के शव को पोस्टमार्ट्म के लिए भेज दिया गया है.

Nilanchal Express Aligarh

 

अधिकारी ने बताया कि मृतक सुल्तानपुर का रहने वाला था और घटना के बारे उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है. साथ ही जांच की जा रही है कि चलती ट्रेन में लोहे की रॉड खिड़की तोड़कर कैसे डिब्बे के अंदर घुस गयी.

 

Also Read: JNU परिसर की दीवारों में लिखे ब्राह्मण विरोधी नारे, तोड़फोड़, प्रशासन मौन

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More