मुस्लिम युवक ने कराया धर्म परिवर्तन, मां ने कहा – समाज को कैसे दिखाएंगे मुंह

0

उत्तर प्रदेश के दादरी के रहने वाले एक बीटेक इंजीनियर इमरान खान ने अपना धर्म बदल लिया। उसका कहना है कि उसके पूर्वज हिंदू थे। इमरान ने धर्म बदलने के बाद अपना नाम राघव रख लिया है।

इमरान का कहना है कि उसके पूर्वज हिंदू थे। जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई तो उसने अपना धर्म बदल लिया। हालांकि इजीनियर की पत्नी ने अपना धर्म नहीं बदला है।

पूर्वज थे हिंदू-

इस मामले पर उनके परिजनों का कहना है कि उन्होंने उनसे कोई सलाह नहीं ली थी। दादरी के रहने वाले इमरान ने कहा कि हमारे पूर्वज (बढ़गुर्जर) राघव वैदिक हिंदू थे।

जब उन्हें अपने इतिहास के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने मुस्लिम धर्म से पूर्वजों के वैदिक धर्म को ग्रहण करने की ठान ली थी।

मर्जी से लिया धर्म परिवर्तन करने का निर्णय-

इस बात को शपथ पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है। वैदिक रीति रिवाज के अनुसार हवन करना और आर्य समाज मंदिर का प्रमाण पत्र लेना अभी बाकि है। उसके बाद पूर्ण धर्म परिवर्तन हो जाएगा।

इमरान खान बीटेक पास हैं। तीन साल पहले उनकी शादी हुई थी। उनका एक बेटा भी है। उधर इमरान की विधवा मां ने कहा कि बेटे ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करने का निर्णय लिया है।

मां ने कहा कि धर्म बदलने की सूचना मिलने पर हम दुखी हैं। अब हम अपने समाज में कैसे मुंह दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: हिंदू बहनों के जबरन धर्म परिवर्तन मामले में सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: हिंदू लड़कियों को लेकर पाकिस्तानी मौलवी ने कही ये बात, सुनकर खौल उठेगा खून

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More