DMRC को देना होगा 2,950 करोड़ मुआवजा

0

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर आर इंफ्रा ने बीते गुरुवार को बताया कि पंच निर्णय अदालत ने डीएमआरसी के मामले में उसके पक्ष में फैसला सुनाया है। आदेश में डीएमआरसी को आर इंफ्रा की इकाई डीएएमईपीएल को 2,950 करोड़ रुपये का मुआवजा देने को कहा गया है।

DMRC को रिलायंस इन्फ्रा को देना होगा  मुआवजा

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने एक बयान में कहा कि आर इंफ्रा की सब्सिडरी डीएएमईपीएल को 2,950 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का निर्देश तीन सदस्य पंच निर्णय अदालत ने दिया है। यह फैसला आम सहमति से लिया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम डीएमआरसी द्वारा नामित पंचों की एक सूची के आधार पर पंच निर्णय न्यायाधिकरण का गठन किया गया था।

न्यायाधिकरण का फैसला, देना होगा मुआवजा

आर इंफ्रा ने कहा कि, वह मुआवजे में से 1,900 करोड़ रुपये कर्जदाताओं को देगी। कंपनी के पक्ष में यह आदेश समझौते के तहत परियोजना को छोड़ने के प्रावधान के आधार पर दिया गया है। पंच निर्णय अदालत ने दिल्ली मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लि. डीएएमईपीएल द्वारा परियोजना छोड़े जाने को वैध ठहराया।

DMRC पर समझौता को पूरा नहीं करने का आरोप

डीएमआरआरसी द्वारा समझौते के तहत अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं करने, और इसके कारण डीएएमईपीएल को अनुबंध के अनुसार काम करने की उसकी क्षमता पर असर पड़ने के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए यह मुआवजा दिया गया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More