ठीक ही था अमित शाह का तंज- इटली में हो रहा है आम चुनाव

0

होली से एक दिन पहले ही राहुल गांधी अपनी नानी से मिलने इटली चले गए और होली के एक दिन बाद भारत के 3 राज्यों में चुनाव परिणाम आना था, और देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के लिए यह बेहद अहम था, लेकिन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी देश में ही नहीं थे। तो सवाल उठना लाजिमी था। पूर्वोत्तर भारत के तीन राज्यों का परिणाम कांग्रेस के पक्ष में नहीं रहा।

व्‍हाट्सअप पर मैसेज आया है कि इटली में चुनाव है…

इस पर बीजेपी की ओर से कई नेताओं ने राहुल की गैरमौजूदगी पर तंज भी कसा था। शनिवार को परिणाम आने के बाद बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी कांग्रेस अध्‍यक्ष पर चुटकी ली थी। जीत के बाद आयोजित पीसी में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता, वो एक व्‍हाट्सअप पर मैसेज आया है कि इटली में चुनाव है। ‘

also read :  ‘मोदी का विजय रथ’ रोकने के लिए क्या हाथी करेगा साईकिल की सवारी?

अमित शाह के इस बयान को लोगों ने उस समय मजाकिया अंदाज में लिया होगा, लेकिन यह सच है कि वहां भी इस समय चुनावी माहौल है। आज रविवार को इटली में नई सरकार के लिए आमचुनाव हो रहे हैं। वहां आव्रजन और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर मतभेदों के बीच चुनाव हो रहे हैं। फाइव स्टार मूवमेंट, सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी और पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी के दक्षिणपंथी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है और हर पार्टी अपनी जीत का दावा कर रही है।

नतीजे सोमवार को आने की आंशका

टैक्स चोरी के आरोप में दोषी ठहराए जाने की वजह से पूर्व प्रधानमंत्री बर्लुस्कोनी (81) अगले साल तक सार्वजनिक पद ग्रहण नहीं कर सकते। चार बार प्रधानमंत्री रह चुके बर्लुस्कोनी ने आव्रजन विरोधी लीग पार्टी के साथ गठबंधन किया है और देश का नेतृत्व करने को लेकर यूरोपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो टजानी का समर्थन किया है। रविवार को हो रहे मतदान के आधिकारिक नतीजे सोमवार को आने की उम्मीद है।

aajtak

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More