समीक्षा बैठक में दिखी सीएम की नाराजगी, अधिकारियों को लगाई फटकार

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज काशी दौरे के दूसरे दिन आयुक्त सभागार में चल रहे समीक्षा बैठक के दौरान पूरे रौब में नजर आए । मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति पहले से जरूर सुधरी है लेकिन अभी सुधार की तमाम गुंजाइश है । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि थाने व डायल 100 की गाड़ियों की पेट्रोलिंग बढ़ाएं ,ताकि गंभीर अपराध पर काबू पाया जा सके।खुली छूट मिली है तो पुलिस का खौफ अपराधियों पर दिखना भी चाहिए।

ठेकेदारी के नाम पर बंद हो गुंडई- सीएम

सीएम योगी ने गुंडा तत्वों तथा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि ठेकेदारी के नाम पर कहीं भी गुंडई नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में चल रहे विकास कार्यों को जनवरी के अंत तक अंजाम जरूर दे दे। खासकर सड़कों पर चल रहे केबल डालने के कार्य पूर्ण कर लें। ताकि फरवरी से सड़कों के निर्माण तथा लेपन का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू हो सके। इस मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

Also Read : ‘बीत गए 4 साल, नहीं आया लोकपाल कब तक बजाओगे झूठी ताल ?’

जल निगम अधिकारियों की लगी क्लास

समीक्षा के दौरान जल निगम अधिकारियों की जमकर क्लास लगी। मुख्यमंत्री को पता चला था कि शहर के 10 जोन में पेयजल सप्लाई का काम पूरा होने के बावजूद बाधित है । उन्होंने अधिकारियों से कारण जानना चाहा तो बताया गया कि पेयजल लाइन को आपस में जोड़ा ही नहीं गया है। कई जगह गैप होने के कारण शुद्ध पेयजल की सप्लाई नहीं हो पा रही है । 31 इलाकों में इन कमियों को दूर कर लिया गया है लेकिन 10 जोन में यह कार्य अभी बाकी है ।

कड़ी कार्रवाई के निर्देश

सीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उस वक्त तैनात जिम्मेदार अभियंता ठेकेदार समेत सभी कर्मचारियों की सूची तलब करते हुए कठोर कार्यवाही का निर्देश दिया। मेयर व नगर आयुक्त प्रतिदिन 2 वार्डों का दौरा करें। मुख्यमंत्री ने मेयर तथा नगर आयुक्त को प्रत्येक दिन 2 वार्डों का दौरा कर भौतिक सत्यापन करने को कहा। कूड़ा उठान व साफ सफाई पर नजर रखने के साथ यह भी कहा कि चौकाघाट फ्लाईओवर समेत तमाम विकास कार्य अपने पूर्ण समय अवधि में परिपूर्ण हो वरना अधिकारी नपेंगे।

सख्त नजर आए सीएम योगी

समीक्षा बैठक के दौरान कई अधिकारियों पर मुख्यमंत्री सख्त नजर आए। इस अवसर पर सूचना एवं पर्यटन सचिव अवनीश अवस्थी,पुलिस विभाग के डीजी विश्वजीत महापात्रा, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, जिला अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र, नगर आयुक्त नितिन बंसल,आईजी ,एसपी समेत सभी विधायक व जिला पंचायत अध्यक्ष के अलावा मेयर समेत कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

अब चौकीदार होंगे ‘ग्राम प्रहरी’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी दौरे के अपने दूसरे दिन पुलिस लाइन में ग्राम चौकीदारो को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम चौकीदार का पदनाम बदलकर ग्राम प्रहरी किया जा रहा है। जो सुरक्षा के दृष्टि से महत्वपूर्ण कड़ी हो सकती है। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले अपराध की सूचना पुलिस अफसरो तक पहुंचाने में ग्राम चौकीदार अहम भूमिका निभा सकते हैं। पुलिस का जनता से संवाद सौहार्दपूर्ण हो तो जनता खुद भी महत्वपूर्ण कड़ी बन सकती है। उन्होने 10 ग्राम चौकीदारो को सीटी, टार्च एवं डंडा आदि भी दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आयोजित स्वास्थ्य शिविर का जायजा लिया।  इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के विधि, न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, विधायक कैण्ट सौरभ श्रीवास्तव, उत्तरी रवीन्द्र जायसवाल, पिण्डरा अवधेश सिंह, सेवापुरी नीलरतन पटेल, रोहनियां सुरेन्द्र नारायण सिंह के अलावा प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, आईजी दीपक रतन, जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण, मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, नगर आयुक्त डा0 नितिन बंसल सहित भारी संख्या में ग्राम चौकीदार उपस्थित रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More