शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता समाप्त

0

जेडीयू  पार्टी से बगावत करने वाले नेता  शरद यादव  और अली अनवर की राज्यसभा से सदस्यता समाप्त कर दी गई है। जेडीयू ने इस संबंध में राज्यसभा सचिवालय के पास शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दोनों नेताओं की सदस्यता समाप्त करने का फैसला लिया।

जबकि अली अनवर का 6 महीने बाकी है

राज्यसभा सचिवालय के अनुसार संविधान की दसवीं अनुसूची के पैरा 2 (1) (a) के अनुसार दोनों नेताओं की सदस्यता रद्द की गई। राज्यसभा में पार्टी के नेता आर सी पी सिंह जी ने इसकी पुष्टि की। शरद यादव का टर्म अभी 5 साल बाकी था जबकि अली अनवर का 6 महीने बाकी है।

also read : पाक के ‘नापाक’ बोल, बंद करो सीजफायर का ‘उल्लंघन’

जेडीयू ने अगस्त में शरद यादव को राज्यसभा में जेडीयू के नेता के पद से हटा दिया गया था। जेडीयू के महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद से ही शरद यादव बागी तेवर अपनाए हुए थे। वह जेडीयू नेताओं के मना करने के बाद भी पटना में हुई लालू की ‘बीजेपी भगाओ, देश बचाओ’ रैली में शामिल हुए थे और मंच से  नीतिश कुमार पर हमला बोला था।

शरद यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है

बता दें कि शरद को राज्यसभा में जेडीयू के नेता पद से हटाने के बाद आरसीपी सिंह को राज्यसभा में जेडीयू का नेता बनाया गया था। जेडीयू नेता के.सी. त्यागी ने कहा था कि लालू की रैली में शामिल होकर उन्होंने पार्टी विरोधी गतिविधि को अंजाम दिया है और यह दलबदल कानून का सीधा उल्लंघन है। राज्यसभा की सदस्यता जाना शरद यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

(साभार – एनबीटी)

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More