बीजेपी ने मेघालय चुनाव प्रभारी के तौर पर इस केंद्रीय मंत्री को सौंपी कमान

0

ईसाई बहुल राज्य मेघालय में अगले वर्ष होने वाले चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री के.जे. अल्फोंस को राज्य में भाजपा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। अल्फोंस को रविवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शामिल किया गया था। उन्हें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा चुनाव प्रभारी चुना गया है।

नलिन कोहली ने कहा…

भाजपा सचिव और मेघालय के प्रभारी, नलिन कोहली ने बताया, “यह एक सराहनीय कदम है। अल्फोंस एक ऊर्जावान अधिकारी हैं और हाल ही में उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। मेघालय के चुनाव प्रभारी के रूप में उनकी नियुक्ति ने राज्य में पार्टी की संभावनाओं को बढ़ा दिया है।”

विदेशी पर्यटक अपने देश से खाकर आएं बीफ

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार का हिस्सा बनने वाले ईसाई समुदाय के इकलौते प्रतिनिधि, अल्फोंस ने गुरुवार को दिलचस्प टिप्पणी करते हुए कहा कि विदेशी पर्यटकों को भारत आने से पहले अपने देश में बीफ खाकर आना चाहिए।

उन्होंने इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर के 33वें वार्षिक सम्मेलन के दौरान भुवनेश्वर में संवाददाताओं से कहा, “विदेशी पर्यटक अपने देश में बीफ खाकर भारत आएं।” उनकी यह टिप्पणी सोमवार को उनके द्वारा की गई टिप्पणी ठीक उलट है, जिसमें उन्होंने कहा था कि केरल एक बीफ खाने वाला राज्य है और यहां के लोग बीफ खाएंगे और भाजपा को इसमें कोई समस्या नहीं है।

Also Read : लोगों को ‘उल्लू’ बनाने में माहिर हैं पीएम मोदी : दिग्विजय सिंह

जब उनकी पिछली टिप्पणी के बारे में उनसे पूछा गया तो पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी ने कहा कि यह झूठ है और वह लोगों के भोजन की आदतों का फैसला नहीं कर सकते, क्योंकि वह खाद्य मंत्री नहीं हैं।

इस हफ्ते भाजपा ने दिल्ली में पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) का एक सम्मेलन आयोजित किया था और इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष ने पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में से बाकी बचे तीन राज्यों में सरकार बनाने का संकल्प लिया था। एनईडीए पूर्वोत्तर के क्षेत्रीय दलों का गठबंधन है। एनईडीए असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और नागालैंड में सत्ता में है। बचे हुए तीन राज्यों, त्रिपुरा में माकपा और मेघालय एवं मिजोरम में कांग्रेस सत्ता में है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More