दीवाली पर योगी का बड़ा ऐलान ! 19 दिनों तक मिलेगी 24 घंटे बिजली

0

देश भर में दीवाली की तैयारियां शुरू हो गई है. घर, बाजार, गली, चौराहे रोशनी के त्यौहार के लिए प्रकाशमय होने लगे हैं. ऐसे में इस दीवाली को खास बनान के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को दीवाली का खास तोहफा दिया है. उन्होंने आगामी 19 दिनों तक 24 घंटें बिजली दिए जाने का ऐलान किया है. इसको लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है. उन्होंने सुनिश्चित किया है कि आगामी 28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक राज्य में किसी तरह से बिजली कटौती नहीं की जाएगी.

बीते गुरूवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में धनतेरस, दिवाली, भैय्यादूज, छठ पूजा से लेकर 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा तक प्रदेश में बिजली कटौती से न किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसको लेकर योगी ने हिदायत दी है कि इस उत्सव में सभी को 24 घंटे बिजली दी जाएगी, चाहे वह शहरी या ग्रामीण हो. मुख्यमंत्री ने विद्युत कारपोरेशन को तैयार होने का आदेश दिए हैं. वहीं दिवाली के अवसर पर पहले सिर्फ चार से पांच दिनों तक बिजली कटौती से मु्क्ति दी जाती थी, लेकिन इस बार 19 दिन बिना किसी रुकावट के 24 घंटे बिजली देने का आदेश दिया गया है.

पुलिस प्रशासन को दिए ये निर्देश

इसके साथ ही त्यौहार के सीजन में लोगों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सीएम योगी ने अपने एक्स पर पोस्ट के माध्यम से पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. पोस्ट में लिखा गया है कि, ‘पुलिस प्रशासन को स्पष्ट निर्देश है कि सभी पर्व-त्योहारों के दौरान कानून-व्यवस्था को सुचारू बनाए रखें. अराजक तत्वों से सख्ती के साथ निपटें तथा सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखें. फेक न्यूज फैलाने वालों पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.’

Also Read: विमानों को बाद होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में पुलिस

बिजली के साथ मुफ्त मिलेगा सिलेंडर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में कहा कि, उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को दिवाली से पहले मुफ्त रसोई सिलेंडर मिलेंगे, इसमें देरी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि एजेंसियों से भी सहयोग करें और जल्द से जल्द सभी लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर दें. त्योहार से लोगों का आवागमन बढ़ा है. ज्यादातर लोग घर जाते हैं, इसलिए परिवहन विभाग को बसों की संख्या में वृद्धि करनी चाहिए. खस्ताहाल बसों को सड़कों पर बिल्कुल नहीं चलने दें.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More