कौन है सुरिंदर चौधरी, जो बने जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम …

0

Jammu-Kashmir: जम्मू- कश्मीर में नई सरकार का गठन हो गया है. उमर अब्दुल्लाह ने मुख्यमंत्री और सुरिंदर चौधरी ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. NC की तरफ से तीन हिन्दू नेता विधायक बने हैं. इन्हीं में से एक सुरिंदर चौधरी हैं.

जम्मू में कहे जाते हैं जायंट किलर…

बता दें कि सुरिंदर चौधरी को जम्मू में जायंट किलर भी कहा जाता है. उन्होंने भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना को चुनाव में हराया है. इससे पहले वह महबूबा मुफ़्ती की पार्टी PDP में भी रहे हैं.

PDP में रहते लड़ा चुनाव…

गौरतलब है कि सुरिंदर चौधरी PDP में रहते हुए 2014 में चुनाव लड़ा था और रविंद्र रैना से चुनाव 10 हजार वोटों से हार गए थे. 2014 के चुनाव में रवींद्र और सुरिंदर के बीच मारपीट भी हुई थी. इस बार सुरिंदर ने रवींद्र को 7819 वोट के अंतर से चुनाव में हरा दिया है.

ALSO READ :  सीएम शिंदे ने मताधिकार पर डाका डालकर बनाई सरकार “, सुप्रिया श्रीनेत ने एकनाथ शिंदे पर किया करारा हमला”

कांग्रेस ने सरकार से बाहर रहकर दिया समर्थन

बता दें कि कांग्रेस ने सरकार से बाहर रहते हुए समर्थन दिया है. कांग्रेस पार्टी के किसी नेता या विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली है. गौरतलब है कि NC और कांग्रेस ने गठबंधन में ये चुनाव लड़ा.

ALSO READ : ”मस्जिद में जय श्रीराम के नारे लगाना धार्मिक भावनाओं का अपमान नहीं” – कर्नाटक हाईकोर्ट

इंडिया गठबंधन के दिग्गज नेता मौजूद रहे…

जम्मू-कश्मीर में हुए शपथ ग्रहण समारोह में इंडिया गठबंधन ने अपनी ताकत दिखाई. कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, JKNC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, AAP नेता संजय सिंह, CPI नेता डी राजा समेत इंडिया गठबंधन के कई दिग्गज नेता मौजूद रहें.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More