हरियाणा: सीएम चेहरा तय नहीं, अख़बारों में विज्ञापन और जगह तय…

विधायक दल की बैठक का क्या औचित्य

0

नई दिल्ली: हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है. लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इसके लेकर अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. हालांकि हरियाणा के अख़बारों में दिए गए विज्ञापन से स्थिति साफ़ हो गई है. इस विज्ञापन में नायब सैनी की तस्वीर के साथ शपथ ग्रहण की जगह और समय तय हो गया है. साथ ही विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के मौजूदगी की पुष्टि भी की गई है. इसी बीच अब सवाल उठ रहा है की यदि यह सब पहले से ही तय है तो विधायक दल की बैठक का क्या औचित्य रह जाता है.

विज्ञापन में मोदी और सैनी की तस्वीर…

बता दें कि हरियाणा के अख़बारों में दिए गए विज्ञापन से साफ़ हो गया है कि हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री नायब सैनी बनने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि कल यानि 17 अक्टूबर को पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में समारोह आयोजित किया जा रहा है. खास बात यह है कि इस समारोह में पीएम मोदी भी उपस्थिति होंगे जो इस कार्यक्रम को खास बनाती है. बीजेपी नेताओं का मानना है कि पार्टी ने सैनी को मुख्यमंत्री चुन लिया है और विधायल दल की बैठक महज केवल एक औपचारिकता ही है.

ALSO READ : सड़क पर न दिखे एक भी निराश्रित गोवंशः डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

विधायक दल की बैठक की अहमियत क्या ?…

बता दें कि आज पंचकूला में विधायक दल की बैठक होनी है जिसमें गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव शामिल होंगे. कहा जा रहा था कि बैठक में नए मुख्यमंत्री का चयन होना था लेकिन विज्ञापन के बाद से अब कहा जा रहा है कि विधायक दल की बैठक महज एक औपचारिकता के लिए हो रही है. ऐसे में अब सवाल उठाया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक का क्या महत्त्व बचा है.

ALSO READ : वाराणसी: उपचुनाव में सभी सीटों पर भाजपा का रहेगा दबदबा- डिप्टी सीएम

अन्न दावेदारों की प्रतिक्रिया…

बता दें कि हरियाणा में सीएम पद के लिए कई दावेदार हैं. इसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह का नाम प्रमुख है. ऐसे में विज्ञापनों ने उनके नाम पर पानी फेर दिया है. हालांकि पार्टी में ऐसे समर्थकों की कमी भी नहीं है और सभी की नजरें विधायक दल की बैठक में टिकी हैं, जहां केवल फार्मेल्टी के लिए सैनी के नाम पर मोहर लगेगी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More