Women T-20 WC: जीत जाए पाक, दुआ करेगा भारत

न्यूजीलैंड टीम को 9 मैचों में जीत हासिल हुई

0

Womens T-20 World Cup 2024: महिला टी-20 विश्वकप 2024 में आज भारतीय टीम समेत पूरे देश की निगाहें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले पर है. गौरतलब है कि कल खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने उम्मीद कम हो गई है. अब भारतीय टीम के भाग्य का फैसला आज होने वाले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच के नतीजे से होगा. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि अगर यह मैच न्यूजीलैंड जीतता है तो भारत बाहर होगा और पाकिस्तान जीता तो भारत अंदर.

2-2 अंक हैं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के

बता दें कि विश्वकप के ग्रुप ए में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के दो- दो अंक हैं. बेहतर रन रेट के चलते भारत दूसरे, न्यूजीलैंड तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर है. रन रेट के मामले की बात करें तो अगर आज न्यूजीलैंड जीता तो भारत विश्वकप से बाहर और पाकिस्तान जीता तो भारत रन रेट के चलते अंतिम चार में होगा. वहीं न्यूजीलैंड पाकिस्तान को हरा देता है तो वह सेमी फाइनल में होगा.

इतने अंतर से जीतना होगा पाकिस्तान को…

कहा जा रहा है कि पाकिस्तान अगर पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन बनाता है और न्यूजीलैंड को 53 रन से हरा देता है और दूसरी तरफ अगर यही लक्ष्य न्यूजीलैंड देता है तो पाकिस्तान को यह लक्ष्य 9.1 ओवर में हासिल करना होगा. पाकिस्तान के लिए 55 गेंद में 150 रन लाने का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होगा. ऐसे में पाकिस्तान कि टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

पाकिस्तान – न्यूजीलैंड हेड टू हेड…

अगर महिला विश्वकप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हेड टू हेड की बात करें तो अब तक दोनों के बीच कुल 11 मैच खेले गए हैं. इसमें पाकिस्तान को महज दो मैचों में जीत मिली है जबकि न्यूजीलैंड टीम को 9 मैचों में जीत हासिल हुई है. ऐसे में आज के मैच में न्यूजीलैंड पाकिस्तान टीम पर भारी नजर आ रही है.

also read : प्रदेशीय विद्यालयीय प्रतियोगिताः प्रदेश के 18 मंडलों के 415 मुक्केबाज वाराणसी पहुंचे

पाकिस्तान महिला टीम…

मुनीबा अली (विकेटकीपर)/कप्तान, सिदरा अमीन, सदफ शमास/इरम जावेद, निदा डार, आलिया रियाज, फातिमा सना, ओमैमा सोहेल, तुबा हसन, सादिया इकबाल, नशरा संधू और सैयदा अरूब शाह.

also read : बहराइच में पिस्टल लेकर दौड़े STF चीफ,हिंसा के चलते क्षेत्र में इंटरनेट बंद

न्यूजीलैंड महिला टीम…

सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, इसाबेला गेज (विकेट कीपर), ली ताहुहू, लेघ कास्परेक, रोज़मेरी मैयर तथा ईडन कार्सन.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More