बीएचयू के छात्रों के निलंबन का विरोध गरमाया, सिंह द्वार पर विशाल प्रदर्शन

काशी हिंदू विश्वेविद्यालय के 13 छात्रों के निलंबन का मामला..

0

काशी हिंदू विश्वेविद्यालय के 13 छात्रों के निलंबन का मामला अब और भी गर्म होने लगा है. इसी क्रम में आज यानी सोमवार को बीएचयू सिंहद्वार पर छात्र संगठनों एवं राजनीतिक दलों से जुड़े छात्रों और नेताओं का जुटान हुआ. सभी ने एक स्वर में छात्रों के निलंबन का विरोध किया और उन्हें बहाल करने की मांग की. आज के विरोध प्रदर्शन में दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू के छात्र भी इनके साथ आ गए हैं. इसकी खबर लगते ही सुरक्षा तंत्र के कान खड़े हो गये.

छात्रों ने निलंबन का किया विरोध

बीएचयू सिंह द्वार पर छात्रों ने प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया. बता दें कि बीएचयू के 13 निलंबित छात्रों के समर्थन में दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू के छात्र संयुक्त रूप से वाराणसी पहुंचे हैं और सिंहद्वार पर प्रदर्शन कर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि IIT-BHU गैंगरेप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे 13 छात्रों को निलंबित कर दिया गया था.

Also Read- बीएचयू के छात्रों के निलंबन का विरोध गरमाया, सिंह द्वार पर विशाल प्रदर्शन

यह कार्रवाई 11 महीने बाद की गयी थी. विरोध मार्च एवं सभा का आयोजन किया गया है. सभा में वक्तािओं ने एक स्वकर में निलंबर का विरोध किया.

छात्रों का आरोप है कि एक तरफ बलात्कारियों को जमानत पर रिहा किया जा रहा है, दूसरी तरफ पीड़िता के लिए न्याय मांगने वाले छात्रों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा रही है. कैंपस में महिला सुरक्षा के गंभीर प्रश्न उठाने वाले इन छात्रों को BHU प्रशासन ने आदतन अपराधी बताया है.

इनकी रही मौजूदगी

आज के विरोध सभा में BHU एवं बनारस के अन्य विश्वविद्यालय, महाविद्यालयों के छात्र, नागरिक समाज, कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, लेफ्ट आदि शामिल हुए.

Also Read- वाराणसी के इस मंदिर में देवी के दर्शन से मिलता है नौ दुर्गा की पूजा का प्रताप

इसके अलावा निलंबित छात्रों के समर्थन में समाजवादी महिला सभा की अध्यक्ष जूही सिंह, चंदौली के सांसद वीरेंद्र सिंह, JNU छात्रसंघ अध्यक्ष धनंजय समेत तमाम लोग लंका गेट पर इकट्ठा हुए.

सुरक्षा के मद्देनजर BHU के बाहर अर्द्ध सैन्य बल तैनात किया गया है. प्रदर्शन में एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छात्र भी शामिल थे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More