ईद के जश्न के बीच श्रीनगर में हुआ पथराव

0

जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को ईद की नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई। लोगों ने एक-दूसरे को गर्मजोशी के साथ ईद की मुबारकबाद दी। हालांकि, घाटी में हिंसा की कुछ छिट-पुट घटनाएं (incidents)हुईं हैं। श्रीनगर में हजरतबल दरगाह, ईदगाह मैदान और अन्य जगहों पर भारी संख्या में लोग ईद के लिए जुटे। बारामूला, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां जिलों में भी लोगों के बीच ईद का उत्साह दिखा।

ईद की नमाज के बाद यह झड़प शुरू हुई

अनंतनाग और सोपोर में युवकों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प होने व पत्थरबाजी होने की खबरें आई हैं। पुलिस ने बताया कि ईद की नमाज के बाद यह झड़प शुरू हुई। पुलिस ने कहा कि अब तक घाटी में कहीं भी कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है।

read more :  जन्मदिन विशेष : साधना को फिल्म के लिए मिला था एक रूपया…

अलगावादियों को किया गया नजरबंद

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर के सैयद साहिब दरगाह पर नमाज अदा की। अलगाववादी नोताओं सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक के ईद की नमाज में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी गई और उन्हें श्रीनगर में नजरबंद रखा गया।

read more :  कौन होगा अगला ‘रक्षामंत्री’ राजनाथ, सुषमा, गडकरी या प्रभू?

धैर्यपूर्वक नमाज के मैदान के बाहर इंतजार किया

नए कपड़े पहने बच्चे भी अपने पिता के साथ ईद की नमाज में शामिल हुए। जम्मू में भी बड़ी संख्या में लोगों ने ईद की नमाज अदा की और हिंदुओं ने अपने मुस्लिम भाइयों को ईद की बधाई देने के लिए धैर्यपूर्वक नमाज के मैदान के बाहर इंतजार किया।

read more :  इस ‘भगीरथ’ ने धरती पर उतार दी ‘गंगा’

ईद की बधाई दी और उन्हें मिठाई भी खिलाई

जम्मू क्षेत्र के राजौरी, पुंछ, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम नमाज अदा करते दिखाई दिए। ईद के जश्न का मुख्य आकर्षण अन्य धर्म के अनुयायियों द्वारा दिखाया जा रहा सौहार्द्र था, जिन्होंने मुसलमानों को ईद की बधाई दी और उन्हें मिठाई भी खिलाई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More