ईरान का इजरायल पर बड़ा अटैक, 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी

0

ईरानी सेना ने मंगलवार की रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी. हमले में मुख्य रूप से “सैन्य और सुरक्षा प्रतिष्ठानों” को निशाना बनाया गया है . इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के एक बयान का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्टों ने इसकी पुष्टि की है. कहा है कि ईरान से इजरायल की ओर बड़ी संख्या में मिसाइलें दागी गई हैं. आईआरजीसी ने धमकी दी है कि अगर इजरायल जवाब देता है, तो वह दूसरा हमला करेगा.

180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

तस्नीम समाचार एजेंसी के अनुसार आईआरजीसी ने इस मिसाइल हमले को “इजरायली सेना द्वारा हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हनीयेह और आईआरजीसी कमांडर मेजर जनरल सैय्यद अब्बास निलफोरुशन की हत्या का बदला” बताया. इसने कहा कि इसकी वायु सेना ने महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाया. इजरायली मीडिया ने बताया कि ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं.

इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) के अनुसार इज़रायली वायु रक्षा प्रणाली ने ईरान द्वारा दागी गई 180 बैलिस्टिक मिसाइलों में से एक बड़ी संख्या को लक्ष्यब से पहले ही रोक दिया. द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल ने आईडीएफ के हवाले बताया कि अमेरिका ने इज़रायल का साथ देने का ऐलान किया है. इज़रायली सैन्य प्रवक्ता डैनियल हैगरी ने संवाददाताओं से कहा कि इज़रायली वायु सेना अपने दुश्मनों पर हमले जारी रखेगी.

यह भी पढ़ें- “देवताओं को राजनीति से दूर रखा जाए” तिरुपति प्रसादम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी

उन्होंने कहा कि इज़रायली और अमेरिकी वायु रक्षा प्रणालियों ने प्रभावी ढंग से काम किया और ईरान की ओर से दागी गई मिसाइलों में से एक बड़ी संख्याि को रास्ते में ही नष्ट कर दिया. डैनियल हैगरी के हवाले से द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल ने कहा, “ईरान ने आज रात एक गंभीर कार्रवाई की और मध्य पूर्व को एक गहरे संकट की ओर धकेल रहा है. हम अपनी पसंद के स्थान और समय पर इसका समुचि‍त जवाब देंगे “.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More