प्रशासन के चुंगल में फंस कानपुर के पत्रकार ने की खुदखुशी…

0

कानपुर में सोमवार की सुबह एक पत्रकार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजनों ने क्राइम ब्रांच पर बार-बार फोन कर पत्रकार को परेशान करने का आरोप लगाया है. मृतक कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल था. परिजनों का दावा है कि फोटो के वायरल होने के बाद से क्राइम ब्रांच बार-बार उन्हें पूछताछ करने के लिए बुला रही थी. डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पत्रकार के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मामले का अध्ययन किया जा रहा है. इस मामले में भाजपा सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है.

पहले भी कर चुके थे आत्महत्या की कोशिश

रावतपुर थानाक्षेत्र के निवासी पाला महेंद्र कुमार एक पत्रकार थे. हाल ही में उसकी एक फोटो कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के साथ वायरल हुई थी, जसमें कई पत्रकारों के हाथ में बंदूकें थीं. तस्वीर फैलते ही क्राइम ब्रांच की टीमें सभी लोगों को बुला कर पूछताछ करने लगी. परिजनों का कहना है कि क्राइम ब्रांच ने पत्रकार महेंद्र को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया और फिर छोड़ दिया. रविवार को क्राइम ब्रांच ने एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया था. महेंद्र देर शाम घर पहुंचा तो बहुत डरा हुआ था. इसके बाद दूसरे दिन यानी सोमवार को महेंद्र ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी. उसने पिछले दिनों कीटनाशक पीकर भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

Also Read: पत्रकार की जांबाजी ! रिपोर्टिंग छोड़ बचाई डूबती महिला की जान…

कमरे से बरामद हुआ सुसाइड नोट

वहीं जांच के दौरान मृतक पत्रकार महेंद्र के कमरे से एक सुसाइट नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें उसमें आत्महत्या का दोषी खुद को ठहराया है. साथ ही अपने परिवार से माफी मांगते हुए लिखा है कि, ”मै अपनी मर्जी से यह कदम उठा रहा हूं. इसमें किसी का कोई दोष नहीं है. मैं अपने परिवार से माफी मांगता हूं, जिन्हें मैं परेशानी में छोड़कर जा रहा हू्ं.”

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More