वाराणसी: सीवर जाम से सीर गोवर्धनपुर परेशान, किया विरोध प्रदर्शन

जलकल विभाग और नगर निगम के अधिकारियों समेत जलकल महाप्रबंधक से कर चुके हैं शिकायत

0

वाराणसी के सीर गोवर्धनपुर वार्ड नंबर 23 में पिछले 2 महीनों से सीवर जाम की गंभीर समस्या के परेशान स्थानीय नागरिक शनिवार को सड़क पर उतर गये और विरोध प्रदर्शन किया. नागरिकों ने क्षेत्र में सीवर के गंदे पानी की निकासी और सफाई व्यवस्था की मांग की. कहाकि बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन उदासीन बना हुआ है.

Also Read: किन्नर हत्याकांड: इलाके के बंटवारे के लिए हुई हत्या, पहले काटे बाल फिर गला घोट कर उतार दिया मौत के घाट

क्षेत्रीय लोगों ने इससे पहले भी कई बार जलकल विभाग और नगर निगम के अधिकारियों समेत जलकल महाप्रबंधक को शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन इसके बावजूद समस्या का स्थायी समाधान नहीं किया गया. लोगों ने बताया कि दो बार विरोध प्रदर्शन के बाद भी कर्मचारियों ने सिर्फ औपचारिकता निभाई. इससे क्षेत्र की समस्या जस की तस बनी रही. एक दिन पहले नागरिकों ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए सड़क पर धान रोपकर विरोध दर्ज कराया, लेकिन उसके बावजूद आज भी सफाई का काम शुरू नहीं हो सका.

अधिकारियों पर लगाया गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप

विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने बताया कि जब इस संबंध में अधिकारियों से बात की गई, तो उनका गैरजिम्मेदाराना रवैया सामने आया. अधिकारियों ने नागरिकों पर मीडिया में खबरें छपवा कर छवि खराब करने का आरोप लगाया. कहा कि यह बीएचयू प्रशासन की जिम्मेदारी है. अधिकारियों का यह कहना गलत है. बीएचयू का पानी केवल बरसात के समय ही आता है, बाकी समय सिर्फ आसपास के पानी का बहाव होता है. सीवर चोक होने की वजह से सड़कों पर पानी बह रहा है, जिससे सड़कों की हालत खराब हो रही है और क्षेत्र में बीमारियों का भी खतरा बढ़ रहा है.

24 घंटे में सफाई नही हुई तो होगा आंदोलन

स्थानीय नागरिकों ने सत्ता दल के पार्षद, मेयर और विधायक पर जानबूझ कर समस्या का लटकाए रखने का आरोप लगाया. लोगों का कहना है कि उन्हें अब प्रशासन से किसी भी समाधान की उम्मीद नहीं दिखती. चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के भीतर सफाई कार्य शुरू नहीं किया गया, तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा. यह प्रदर्शन स्थानीय लोगों के बढ़ते असंतोष और प्रशासनिक उपेक्षा का प्रतीक है. बाबा साहब अंम्बेडकर वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अमन यादव नेतृत्व में चक्का जाम किया गया. इसमें लाल बहादुर यादव ओम प्रकाश यादव रमाकांत यादव सुरेश कुमार, मनीष, गोलू आदि रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More