IPL 2025: PBKS के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग, चार साल का करार

0

Ricky Pointing Head Coach PBKS: IPL 2025 के लिए पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को टीम का नया हेड कोच नियुक्ति किया है. इस नियुक्ति के बाद पोंटिंग ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे. बेलिस कई सालों से टीम के हेड कोच बने हुए थे लेकिन दिल्ली कैपिटल से रिकी के इस्तीफे के बाद चर्चा तेज हो गई थी कि उन्हें अब पंजाब का कोच बनाया जा सकता है.

2028 तक रहेंगें टीम के कोच…

जानकारी मिल रही है कि रिकी पोंटिंग ने पंजाब किंग्स के साथ चार साल की डील फाइनल की है. जिसके बाद अब कहा जानें लगा है कि पोंटिंग अब टीम की साथ 2028 तक जुड़े रहेंगे. वहीँ, पोंटिंग की कोच बनने की बाद कयास लगने शुरू हो गए है कि, टीम और कोचिंग स्टाफ की पूरी जिम्मेदारी रिकी पोंटिंग को दी जा सकती है. सबसे खास बात यह है कि टीम ने पिछले 7 सीजन में 6 कोच बदल दिए हैं.

पंजाब ने 17 साल से नहीं जीती ट्रॉफी…

बता दें कि पंजाब ने अभी तक कोई ट्रॉफी नहीं जीती है. अब पंजाब को आस होगी कि रिकी के नेतृत्व में टीम पहली ट्रॉफी जीते. पिछले सीजन की बात करें तो यह टीम लीग स्टेज में 14 मैच खेल कर केवल पांच मौकों पर जीत दर्ज कर पाई थी. प्वाइंट्स टेबल में पंजाब नीचे से दूसरे स्थान पर रही. पंजाब का प्लेऑफ के करीब आकर खिताबी रेस से बाहर होने का पुराना इतिहास रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग के 17 सीजन बीत चुके हैं, लेकिन इस टीम का खिताबी सूखा समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है

IPL में 7 साल का अनुभव…

बता दें कि रिकी पोंटिंग को IPL में कोचिंग देने के मामले में 7 साल का अनुभव है. साल 2014 में वह मुंबई इंडियंस के कोच बने उसके बाद उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स/ दिल्ली कैपिटल में 7 साल कोचिंग दी. वहीँ अब उन्होंने पंजाब के हेड कोच की जिम्मेदारी ली है.

ALSO READ: हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार बंद नहीं हो जाते, भारत- बांग्लादेश क्रिकेट मैच रद्द करें !

पोंटिंग ने जताया आभार…

टीम के हेड कोच नियुक्ति होने के बाद पोंटिंग ने कहा, ‘मैं पंजाब किंग्स का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे नया मुख्य कोच बनने का मौका दिया. मैं इस नई चुनौती को स्वीकार करने के लिए उत्साहित हूं. मैंने आगे के रास्ते के बारे में टीम मालिकों और प्रबंधन के साथ बहुत अच्छी बातचीत की और मैं टीम के लिए अपने दृष्टिकोण को बताना वाकई दिलचस्प था. हम सभी उन फैंस को खुश होने का मौका देना चाहते हैं जो वर्षों से फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे हैं और हम वादा करते हैं कि वे आगे चलकर पंजाब किंग्स को बहुत अलग नजरिये से देखेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More