मुश्किल में लालू परिवार….अब तेजू भैया को मिला ईडी का समन…

इस मामले में 7 अक्टूबर को सुनवाई

0

पटना: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली है. लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने लालू और तेजस्वी के बाद तेजू भैया यानि तेज प्रताप को आज समन भेजा है. इतना ही नहीं कोर्ट द्वारा इस मामले में अब कई नेताओं को समन भेजा गया है. इसमें प्रुमख रूप से अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह, किरण देवी हैं. इस मामले में 7 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

जानें क्या है पूरा मामला ?…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस मामले में लालू परिवार को कोर्ट का समन जारी किया गया है, वह मामला कई वर्ष पुराना है. असल में यह मामला आज से 20 साल पहले यानि 2004 और 2009 के बीच का है, जब लालू केंद्र में रेल मंत्री थे. कहा जाता है कि पद पर रहते हुए लालू ने जमीन के बदले में कई लोगों को रेलवे में नौकरी दी. इस मामले में CBI ने माना कि रेलवे में की गई तब भर्तियां नियम के अनुरूप नहीं थी जिसके चलते लालू परिवार ने उम्मीदवारों से पटना और मुंबई में कीमती जमीन अपने नाम लिखवाई. इस मामले को CBI ने पिछले साल 18 मई को दर्ज किया था.

ALSO READ: भव्य समारोह के बीच बाबा लाट भैरव ने भैरवी संग रचाया विवा

CBI के साथ ED भी कर रही जांच…

बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में CBI और ED एक साथ जांच कर रही है. अभी तक जितने समन कोर्ट से गए है उसमें ED के ही गए हैं. इस मामले में अब 7 अक्टूबर को सुनवाई होने जा रही है इसलिए सभी को एक बार फिर से समन दिए गए हैं. ED के सप्लीमेंट्री चार्जशीट के आधार पर ही इस केस में आगे की सुनवाई होने जा रही है. इस मामले में नया अपडेट यह है कि अब इसमें लालू के बड़े बेटे को भी लपेट लिया गया है.

ALSO READ: सीएम का गाजियाबाद दौरा आज , करोड़ों की देंगे सौगात

लालू के परिवार के चार लोगों को अब तक समन

बता दें कि इस मामले में लालू के परिवार के चार लोगों को समन मिला है. इसमें लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी हुए उनकी बेटी मीशा भारती का नाम शामिल है. दूसरी ओर इस बार कोर्ट ने तेजू भैया यानि तेज प्रताप को भी लपेटते हुए उन्हें भी समन जारी किया है. इस मामले में अभी तक तेज प्रताप की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है जबकि लालू और तेजस्वी का भी कोई बयान सामने नहीं आया है. वहीं इस मामले को लालू परिवार राजनीति से प्रेरित बताता रहता है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More