ट्रंप पर एक बार फिर जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार…

0

एक बार फिर से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया है, यह हमला बीते रविवार को अमेरिका के फ्लोरिडा में दोपहर के समय किया गया था, हालांकि, इस हमले में भी ट्रंप बाल-बाल बच गए हैं. वहीं इस हादसे की जानकारी ट्रंप की प्रचार टीम और अमेरिका की सीक्रेड सर्विस द्वारा दी गई है. इस हमले को लेकर ट्रंप ने कहा है कि ”उनके आसपास गोलियां चलीं लेकिन वह सुरक्षित और दुरुस्त हैं”. जानकारी के अनुसार, आरोपी हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है.

घटना के बाबत अमेरिका की खुफिया एजेंसी ने जानकारी दी. बताया कि, ”वह मामले की जांच कर रही है. घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे के आसपास की है. फ्लोरिडा में एक गोल्फ कोर्स के बाहर गोलियों की आवाज सुनी गई, जहां ट्रंप खेल रहे थे. ट्रंप अक्सर सुबह का समय गोल्फ खेलकर बिताते हैं और दोपहर का खाना ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब वेस्ट पाम बीच में करते हैं. यह स्टेट में उनके मालिकाना हक वाले 3 क्लबों में से एक है.”

घटनास्थल पर बरामद हुई AK-47- स्टाइल असॉल्ट राइफल

लॉ एनफोर्समेंट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ”सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने गोल्फ कोर्स की प्रॉपर्टी लाइन के पास झाड़ियों में एक बंदूकधारी को देखा और उस पर गोली चलाई. वह उस जगह से कुछ सौ गज की दूरी पर था, जहां ट्रंप खेल रहे थे. संदिग्ध ने घटनास्थल पर एक AK-47-स्टाइल असॉल्ट राइफल और अन्य सामान छोड़ दिया और एक गाड़ी में भाग गया, लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. CNN, फॉक्स न्यूज और द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अज्ञात लॉ एनफोर्समेंट अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा है कि, संदिग्ध की पहचान हवाई के 58 वर्षीय रयान वेस्ले राउथ के रूप में की गई है.

वहीं अमेरिकी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, ”पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने कहा कि सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रंप से लगभग 400 से 500 गज (365 से 460 मीटर) दूर झाड़ियों से एक राइफल की नली निकलती देखी, एजेंट्स ने बंदूकधारी से मुठभेड़ की. कम से कम चार राउंड गोला-बारूद फायर किया. इसके बाद बंदूकधारी ने अपनी राइफल गिरा दी. दो बैकपैक और अन्य सामान को पीछे छोड़ दिया और एक काली निसान कार में भाग गया. शेरिफ ने कहा कि एक गवाह ने बंदूकधारी को देखा और भागने से पहले उसकी कार और लाइसेंस प्लेट की तस्वीरें लेने में कामयाब रहा. इसकी मदद से उसे बाद में पकड़ लिया गया.”

Also Read: जम्मू कश्मीर में आज ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे अमित शाह…

इससे पहले भी हुआ था हमला

व्हाइट हाउस ने कहा कि इस जांच के बारे में राष्ट्रपति जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को जानकारी दी गयी है. उन्हें इस बारे में निरंतर अपडेट दी जा रही है. वहीं आपको बता दें कि,यह कोई पहली बार नहीं है, जब ट्रंप पर हमला किया गया है,बल्कि इससे पहले 13 जुलाई को डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी. उस हमले में गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी. रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं आपको बता दें कि अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More