अब बलात्कारियों की खैर नहीं, लॉन्च हुई एंटी रेप डिवाइस…

0

देश को कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और रेप की घटना ने लोगों को हिला दिया है, जिसको लेकर देश में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं, इसके बावजूद यह सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. इस प्रदर्शन के दौरान भी दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश , झारखंड और मध्य प्रदेश आदि राज्यों से बलात्कार के लगातार मामले सामने आ रहे हैं.

इन मामलो से साफ हो जाता है कि, देश में क्राइम के रूप में बलात्कार के मामले कितनी बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं. लेकिन अब इन मामलों से निपटने के लिए एक महिला डॉक्टर ने एक जबर्दस्त हल निकाला है. उसने एक ऐसा उपकरण बनाया है जिससे अब रेप करने वाले की खैर नहीं रहेगी. रेप के दौरान उसे ऐसी चोट लगेगी की वह फिर ऐसी हरकत करने लायक नहीं रहेगा तो, आइए जानें कि ये उपकरण कौन सा है और कितना खतरनाक है ?

किसने बनाई यह खतरनाक डिवाइस?

 

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, एंटी रेप डिवाइस को बनाने वाली डॉक्टर का नाम सोनेट एहलर्स है, वे अफ्रीका की रहने वाली हैं. इस उपकरण को डॉक्टर सोनेट एहलर्स ने सालों के अध्ययन के बाद बनाया है. वह बताती हैं कि, इस डिवाइस को तैयार करने का आईडिया उनको तब आया जब उनके पास रेप का एक मामला सामने आया था, जिसे देख वह काफी परेशान हो गयी थीं. इस घटना में रेप पीडिता के साथ हैवानियत की सारे हदें पार कर दी गयी थी, जिसकी वजह से वह सही से सांस भी नहीं ले पा रही थी और किसी बेजान लाश की तरह हो चुकी थी. इस मामले ने उन्होंन यह डिवाइस तैयार करने की प्रेरणा दी और उन्होंने कई सालों की मेहनत के बाद यह डिवाइस तैयार कर दी.

Also Read: बड़ा खुलासा ! ‘80% आदमी अंतरंग नहीं होते’ 

कितनी खतरनाक है एंटी रेप डिवाइस ?

सोनेट एहलर्स बताती है कि, जब ये कंडोम फंसता है, तो आरोपी पेशाब नहीं कर सकता और चल नहीं सकता क्योंकि असहनीय दर्द होता है. अगर वह इसे निकालने की भी कोशिश करेगा, तो स्थिति और भी खराब हो जाएगी और कंडोम पूरी तरह से चिपक जाएगा. उस व्यक्ति के प्राइवेट हिस्से को ये उपकरण बहुत नहीं नुकसान पहुँचाएंगे, लेकिन कुछ दिनों के बाद वह ठीक हो जाएगा. महिलाएं इस तरह यौन हिंसा से बच सकती हैं. इसलिए इसे एंटी रेप डिवाइस (Anti Rape Device) भी कहते हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More